Ind vs Eng: इस Playing XI के साथ उतर सकती है टीम इंडिया

अहमदाबाद: भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा और आखिरी मुकाबला चार मार्च को खेला जाना है। इसको लेकर दोनों टीमें तेजी से तैयारियों में जुटी हुई हैं। एक तरफ जहां भारतीय टीम सीरीज को जीतने मैदान पर उतरेगी तो वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड सीरीज में बराबरी करने की कोशिश करेगी। ऐसे में आइये जानते हैं कि आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया अपनी प्लेइंग इलेवन में किन खिलाड़ियों को मौका दे सकती है।

ये खिलाड़ी Playing XI में हो सकते हैं शामिल

रोहित शर्मा

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा पिछले कई मुकाबलों से जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं। रोहित शर्मा ने चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट में टीम की जीत में अहम योगदान निभाया था। तीसरे टेस्ट में भी मुश्किल पिच पर रोहित ने अच्छा खेल दिखाया था।

शुभमन गिल

टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल एक बार फिर चौथे मुकाबले में खेलते हुए नजर आ सकते हैं। गिल ने इंग्लैंड के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में अभी तक कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है। लेकिन एक बार फिर उन्हें आखिरी मुकाबले में मौका दिया जा सकता है।

चेतेश्वर पुजारा

राहुल द्रविड के बाद चेतेश्वर पुजारा को भारतीय टीम का दीवार माना जाता है। पुजारा अगला मुकाबला अपने होम ग्राउंड पर खेलेंगे। पुजारा ने लंबे समय से कोई शतक भी नहीं मारा है। ऐसे में उम्मीद है कि आखिरी मुकाबले में पुजारा बेहतरीन पारी खेल सकते हैं।

विराट कोहली

सबसे सफल कप्तानों में से एक विराट कोहली की नजर आखिरी मुकाबले को जीतकर सीरीज हासिल करने पर होगी। बता दें कि कोहली पिछले एक साल से किसी भी फॉर्मेट में शतक नहीं लगा पाए हैं।

अजिंक्य रहाणे

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर इतिहास रचने वाले अजिंक्य रहाणे इस समय खराब फॉर्म में चल रहे हैं। लेकिन रहाणे ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन किया था। रहाणे ऐसे खिलाड़ी है जो टीम के लिए किसी भी समय काम आ सकते हैं। ऐसे में रहाणे का आखिरी मैच में खेलना लगभग तय है।

ऋषभ पंत

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत अपनी बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित कर रहे हैं। पंत ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शानदार प्रदर्शन किया था। जिसके बाद से पंत टीम इंडिया के हीरो बन गए हैं।

अक्षर पटेल

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अपने करियर की शुरुआत करने वाले अक्षर पटेल हीरो बन गए हैं। पटेल ने तीसरे टेस्ट मुकाबले में अपनी गेंदबाजी से कमाल करते हुए इंग्लैंड के खिलाड़ियों की कमर तोड़ दी थी। तीसरे टेस्ट में अक्षर पटेल ने 11 विकेट झटके थे।

रविचंद्रन अश्विन

टॉप-3 गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। अश्विन अपनी गेंदबाजी से तो कमाल दिखा ही रहे हैं और बल्लेबाजी से भी जलवा बिखेर रहे हैं। अश्विन ने दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में शतक जड़कर टीम को मजबूत स्थिति में ले गए थे।

वॉशिंगटन सुंदर

चाइना मैन कुलदीप यादव की जगह तीसरे मुकाबले में वॉशिंगटन सुंदर को मौका दिया था। लेकिन सुंदर से सिर्फ एक ही ओवर कराया गया था। जिसमें उन्होंने 4 बॉल फेंककर इंग्लैंड का आखिरी विकेट झटकर टीम को जीत दिलाई थी।

उमेश यादव

तेज गेंदबाज उमेश यादव को आखिरी मैच में मौका दिया जा सकता है। उमेश यादव ऑस्ट्रेलिया दौरे से चोटिल चल रहे थ। जिससे अब वह फिट हो गए हैं।

मोहम्मद सिराज

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर डेब्यू के दौरान शानदार प्रदर्शन करने वाले मोहम्मद सिराज को चौथे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। वहीं चौथे टेस्ट में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह निजी कारणों से नहीं खेलेंगे। ऐसे में सिराज को टीम में शामिल किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: बेटे पर गोली चलने के बाद BJP सांसद ने क्यों नहीं कराई FIR?

Related Articles