IND vs ENG: Team India को लगा बड़ा झटका, टेस्ट सीरीज से बाहर हुआ ये खिलाड़ी

नई दिल्ली: भारतीय टीम को इस समय काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। एक तरफ जहां टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 227 रनों की बड़ी हार को सामना करना पड़ा है, तो वहीं दूसरी तरफ अब टीम को हुनहार खिलड़ी रवींद्र जडेजा इंग्लैंज के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं।

टेस्ट सीरीज से बाहर हुए जडेजा

भारतीय टीम के बेहतरीन ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज से चोटिल होने के कारण बाहर हो गए हैं। बता दें कि जडेजा के अंगूठे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट में फ्रैक्चर हो गया था जिससे वह ब्रिस्बेन में चौथे टेस्ट से बाहर हो गए थे।

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से बाहर हुए जडेजा
इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से बाहर हुए जडेजा

जडेजा चोटिल होने के बाद बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में इलाज करा रहे थे। चेन्नई में होने वाले दोनों टेस्टों के लिए टीम का ऐलन कर दिया गया था। जिसके बाद उम्मीद लगाई जा रही थी कि बाकी बचे सीरीज के दो मैच के लिए जडेजा फिट हो जाएंगे। जिससे उनको टीम में शामिल कर लिया जाएगा।

लेकिन अब खबर सामने आ रही है कि रवींद्र जडेजा अभी पूरी तरह से फिट नहीं हो पाए हैं और उन्हें फिट होने में काफी समय लगेगा। जिसके कारण उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए बाहर कर दिया गया है।

चोटिल हुए रवींद्र जडेजा
चोटिल हुए रवींद्र जडेजा

टीम में जडेजा की जगह पर शाहबाज नदीम को जगह दी गई थी। लेकिन उन्होंने अपनी गेंदबाजी से पहले मुकाबले में कोई कमाल नहीं दिखा पाए हैं। ऐसे में टीम इंडिया को जडेजा की कमी खूब खल रही है। जडेजा की गैर मौजूदगी में अश्विन पर दबाव ज्यादा बढ़ गया है। हालांकि खबर है कि अगले मुकाबले में स्पिनर कुलदीप यादव को मौका दिया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: मोंटी पनेसर का बड़ा दावा, क्या कप्तानी छोड़ देंगे कोहली?

Related Articles

Back to top button