Ind vs Eng: लड़खड़ाई Team India की पारी, England को 330 रनों का लक्ष्य

पुणे: भारत और इंग्लैंड ( India and England ) के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला पुणे में खेला जा रहा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ( Indian Team ) 329 रन बनाई है। इंग्लैंड अगर 330 बना लेती है तो वह मैच के साथ साथ इस सीरीज पर भी अपना कब्जा कर लेगी। भारत की तरफ से ऋषभ पंत ( Rishabh Pant ) और हार्दिक पांड्या ( Hardik Pandya ) ने शानदार पारी खेली।

इंग्लैंड को 330 रनों का लक्ष्य

भारतीय टीम ने एक बार टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 48.2 ओवर में सभी विकेट खोकर 329 रन बनाए। इंग्लैंड को अब इस मैच और सीरीज जीतने के लिए 330 रन बनाना है। भारत की तरफ से शिखर धवन, ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या ने अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम के स्कोर को विशाल बनाया। वहीं भारतीय टीम के चार खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा भी नहीं पार कर पाए।

टीम इंडिया की तरफ से रोहित शर्मा और शिखर धवन ने मिलकर 103 रनों की साझेदारी की। रोहित शर्मा ने 37 बॉल पर 37 रन और शिखर धवन ने 56 गेंद पर 67 रनों का योगदान किया। रोहित शर्मा के आउट होने के बाद कप्तान विराट कोहली आते ही चौके से अपना खाता खोला। लेकिन वह ज्यादा देर तक मैदान पर नहीं टिक पाए। कोहली सिर्फ 7 रन बनाकर आउट हो गए।

पंत और पांड्या की तूफानी पारी

इंडिया टीम के 329 रनों के स्कोर में हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंता का अहम योगदान रहा। कप्तान विराट कोहली के आउट होने के बाद मैदान पर आए ऋषभ पंत पहले तो सधी हुई पारी खेली। लेकिन उसके बाद उन्होंने धीरे धीरे रफ्तार पकड़ ली और तूफानी पारी खेलना शुरु कर दिया। पंत ने चार छक्के और पांच चौकों की मदद से 62 बॉल पर 78 रन बनाए। वहीं हार्दिक पांड्या ने चार छक्के और पांच चौकों की बदौलत से 44 बॉल पर 64 रन बानए। इसके अलावा शॉर्दुल ठाकुर ने तीन छक्के और एक चौके की मदद से 21 बॉल पर 30 रन बनाए।

यह भी पढ़ें: BCCI का बड़ा फैसला, IPL 2021 से Soft Signal को किया OUT

Related Articles