IND vs ENG: टेस्ट सीरीज में इन भारतीय अंपायरों को मिला मौका, दो करेंगे डेब्यू

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का 5 फरवरी को आगाज हो रहा है। इस सीरीज के लिए लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। कमेंटेटर के बाद अंपायरों का भी ऐलान हो गया है। ICC पैनल में शामिल भारत के तीन अंपायर इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज में अंपायरिंग करेंगे। वहीं इन तीनों अंपायरों में से दो अंपायर टेस्ट प्रारूप में डेब्यू करेंगे।

दो अंपायर करेंगे डेब्यू

भारत और इग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में तीन अंपायर अंपायरिंग करते हुए नजर आएंगे। जिसमें वीरेंदर शर्मा, नितिन मेनन और अनिल चौधरी अंपायरिंग करते हुए मैदान पर दिखेंगे। इनमें से वीरेंदर शर्मा और अनिल चौधरी टेस्ट प्रारूप में डेब्यू करेंगे। बता दें कि अनिल चौधरी और विरेंदर शर्मा ICC अमीरात पैनल के सदस्य हैं।

ICC ने अधिकारियों को दी मंजूरी

ICC  ( International Cricket Council ) ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के सभी मैचों के लिए घरेलू टीम के मैच अधिकारियों को मंजूरी दे दी है। यह सब इसलिए किया गया है कि अंपायरों के फैसले की समीक्षा यानी DRS लेने के तीन मौके मिलते हैं। बारीकी से देखकर फैसला दिया जाता है। इसमें गलत फैसलों की गुंजाइश बहुत कम रहती है। इन्ही सब चीजों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है।

बता दें कि नितिन मेनन भारत के सबसे युवा अंपायरों में से एक हैं। मेनन ने तीन टेस्ट, 24 वनडे और 16 T-20 में अंपायरिंग की है। इसके अलावा वीरेंदर शर्मा दो वनडे और एक T-20 मैच में अंपायरिंग कर चुके हैं। वहीं अनिल चौधरी 20 वनडे और 28 T-20 में मैदान पर अंपायरिंग कर चुके हैं। यह तीनों अंपायर IPL में लगातार अंपायरिंग करते रहे हैं।

यह भी पढ़ें: महात्मा गांधी का अस्थि कलश उत्तर प्रदेश के इस जिले में रखा है सुरक्षित

Related Articles