IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए खुद को ऐसे तैयार करेगी टीम इंडिया

इंग्लैंड के खिलाफ 4 अगस्त से शुरू होने वाली 5 टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया अपनी तैयारियों में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है।

नई दिल्ली: इंग्लैंड के खिलाफ 4 अगस्त से शुरू होने वाली 5 टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया अपनी तैयारियों में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। हालांकि कोरोना वायरस ( corona virus ) के चलते इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ( ECB ) ने भारतीय टीम ( Indian team ) को किसी तरह के प्रैक्टिस मैच मुहैया नहीं कराए हैं। ऐसे में टीम इंडिया इस सीरीज से पहले डरहम में अंतर्टीम मैच खेलेगी। इन दो प्रैक्टिस मैचों के लिए इंग्लैंड दौरे पर चुने गए टीम के सभी खिलाड़ी दो सप्ताह के ब्रेक के बाद एक बार फिर जुटेंगे।

भारतीय टीम को हाल ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड ( New Zealand ) के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है। साउथम्पटन में खेले गए इस मैच के बाद टीम इंडिया गुरुवार को लंदन पहुंच गई। यहां से खिलाड़ी अगले कुछ दिनों के लिए टीम से अलग होकर इंग्लैंड में ही आराम करेंगे। टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस ब्रेक के दौरान खिलाड़ी लंदन और इसके आसपास ही रहेंगे।

टीम मैनेजमेंट की योजना के अनुसार

भारतीय टीम मैनेजमेंट की योजना के अनुसार टीम इंडिया के खिलाड़ी डरबन के रिवरसाइड मैदान पर ये दोनों आपसी प्रैक्टिस मैच खेलेंगे। बीसीसीआई के एक सूत्र ने इस अखबार को बताया कि सीरीज के कार्यक्रम को ध्यान में रखकर ईसीबी भारतीय टीम के लिए इस कोविड 19 के मुश्किल दौर में किसी भी काउंटी टीम को उसके साथ प्रैक्टिस मैच खेलने के लिए तैयार नहीं कर सकता।

BCCI के एक अधिकारी ने बताया, ‘इस दौरे की रूपरेखा covid protocols को ध्यान में रखकर तैयार की गई थी. ऐसे में किसी काउंटी टीम को उसी बबल में लाना, जिसमें टीम इंडिया होगी वह मुश्किल है. ईसीबी खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर बहुत चौकन्ना है. भारतीय टीम का यह बबल डरहम में ही तैयार किया जाएगा.’

यह भी पढ़ें: दुल्हे की नजर थी कमजोर तो दुल्हन ने लौटा दी बरात, जानिए पूरा मामला

पूरी दुनिया से आप इन सोशल मीडिया चैनल्स पर भी जुड़ सकते हैं-

इंस्टाग्राम- https://www.instagram.com/puri_dunia
फ़ेसबुक- https://www.facebook.com/PuriDuniaNews
ट्विटर- https://twitter.com/Puridunia
यूट्यूब – https://www.youtube.com/channel/UCNWf-IdAw5PE1_dczoEb-Ew

Related Articles