IND vs ENG: 317 रनों की बड़ी जीत पर क्या बोले Virat Kohli?

चेन्नईभारत ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे मुकाबले में बड़ी जीत दर्ज की है। इंग्लैंड के खिलाफ मिली 317 रनों की बड़ी जीत पर कप्तान विराट कोहली ने कहा कि इस मैच में टॉस के ज्यादा मायने नहीं थे, क्योंकि अगर आप हमारी दूसरी पारी को देखें तो हमने इसमें भी 300 के करीब रन बनाए। इसके अलावा Virat Kohli ने कहा कि वह घरेलू मैदान पर फैंस को बहुत मिश कर रहे थे।

‘मैच खेलना थोड़ा अजीब था’

विराट कोहली ने मैच के बाद कहा कि खाली स्टैंड के साथ घरेलू मैदान पर पहला मैच खेलना थोड़ा अजीब था। हम पहले दो दिनों में बहुत उत्साहहीन थे, मैदान पर ऊर्जा से नहीं खेल पा रहे थे, लेकिन दूसरे टेस्ट से हमारे अंदर ऊर्जा आई और हमारा खेलने का स्वभाव बदला। मैदान में दर्शकों की मौजूदगी बहुत कुछ बदल देती है और यह मैच इसका एक उदाहरण है।

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत
विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत

पंत के बारे में क्या बोले कोहली?

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के बेहतरीन प्रदर्शन को लेकर कप्तान Virat Kohli ने कहा कि ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया में कड़ी मेहनत की है, जब वह दस्ताने के साथ चलते हैं तो आप उनकी प्रतिक्रियाओं में अंतर देख सकते हैं। उन्होंने काफी वजन कम किया है और खुद पर मेहनत की है। जिस तरह से उन्होंने पिच पर इतनी टर्न और उछाल का सामना किया उसके लिए उन्हें श्रेय दिया जाना बनता है। हम चाहते हैं कि वह एक कीपर के रूप में सुधार करते रहें, क्योंकि हमें पता है कि टीम के लिए उनका कितना महत्व है।

‘अक्षर के लिए बहुत ही खास पल’

स्पिनर गेंदबाज अक्षर पटेल
स्पिनर गेंदबाज अक्षर पटेल

स्पिनर गेंदबाज अक्षर पटेल के बेहतरीन प्रदर्शन को लेकर विराट कोहली उनकी जमकर तारीफ की। कोहली ने कहा,“यह मैच अक्षर के लिए एक बहुत ही खास पल है। वह पहला मैच भी खेलते, अगर वह चोटिल न होते। वह मैदान पर उतरने के लिए उत्सुक थे और ऐसी पिच पाते ही वह मुस्कुरा रहे थे और गेंद को अपने हाथों में लेने का इंतजार नहीं कर पा रहे थे।आशा है कि वह यहां से खुद को बड़े खिलाड़ी के रूप में उभारेंगे। उनके आगे कई महत्वपूर्ण मैच हैं।

कप्तान ने की अश्विन की तारीफ

रविचंद्रन अश्विन
रविचंद्रन अश्विन

टीम इंडिया के कप्तान Virat Kohli ने रविचंद्रन अश्विन की जमकर तारीफ की। कोहली ने कहा कि उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी की और हमारे बीच हुई साझेदारी बहुत महत्वपूर्ण थी। मुझे पता था कि मैं अपने डिफेंस पर भरोसा कर सकता हूं और इस पिच पर चार सत्रों तक आसानी से बल्लेबाजी कर सकता हूं। इसके अलावा कोहली ने अहमदाबाद में होने वाले तीसरे टेस्ट को लेकर चुनौतीपूर्ण बताया है। इंग्लैंड के खेमे में उच्च कोटि के खिलाड़ी हैं और हमें अपने खेल पर ध्यान केंद्रित करना होगा।

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: अक्षर के पंजे से India ने इंग्लैंड को चटाई धूल

Related Articles

Back to top button