IND vs ENG: क्या England के खिलाफ T20I और वनडे नहीं खेलेंगे Jasprit Bumrah?

नई दिल्ली: भारतीय टीम ( Indian Team ) के तेज गेंदबाज ( Fast Bowler ) जसप्रीत बुमराह ( Jasprit Bumrah ) को इंग्लैंड ( England ) के खिलाफ होने वाली वनडे और टी-20 सीरीज में आराम दिया जा सकता है। बुमराह को वर्क लोड मैनेजमेंट ( Work Load Management ) के तहत आराम दिया जा सकता है। बता दें कि भारत इंग्लैंड से मार्च में 5 टी-20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगा।

दूसरे मुकाबले में दिया आराम

इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ( Jasprit Bumrah ) को पहले मैच में मौका दिया गया था। लेकिन वह कुछ ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाए। जिसके कारण उन्हें दूसरे मुकाबले में आराम दिया गया था। बता दें कि भारत ने अपने स्पिनर गेंदबाजों की बदौलत दूसरे मुकाबले में 317 रनों की बड़ी जीत दर्ज की है।

अब खबर सामने आ रही है कि इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद में होने वाले बाकी दो मुकाबले के लिए जसप्रीत बुमराह टीम में शामिल हो जाएंगे। भारत बाकी दो मैचों को जीतकर वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में जगह बनाने के प्रयास में है। BCCI के एक अधिकारी ने बताया कि जसप्रीत बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर से अब तक 180 ओवर डाले हैं और चार टेस्ट में करीब 150 ओवर फेंके हैं। इसके अलावा उन्होंने मैदान पर ज्यादा समय बिताया है। इसलिए वनडे और टी-20 सीरीज में उन्हें आराम देना बनता है।

टीम इंडिया की बड़ी जीत

भारतीय टीम को England के खिलाफ चार टेस्ट मैच में जिस तरह हार का सामना करना पड़ा था। उसी तरह टीम इंडिया ने अपना पूरा दमखम दिखाकर दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड को 317 रनों से हराकर पहली हार का बदला ले लिया है। चार टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत ने 1-1 से बराबरी कर ली है।

यह भी पढ़ें: पेट्रोल-डीजल-गैस के बढ़ते दामों पर राहुल गांधी ने कहा- बस दो का करो विकास

Related Articles

Back to top button