पुणे वनडे : कल का मैच हारे तो सबकुछ हार जाएगी टीम इंडिया, ‘विराट’ सेना को अब दिखाना होगा दम

0

पुणे। भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच कल यानी बुधवार को पुणे में खेला जायेगा। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए पहले मैच में न्यूज़ीलैंड ने मेजबान टीम को 6 विकेट से मात देकर सीरीज में 1: 0 ककी बढ़त बना ली है। कल का मैच दोनों ही टीमों के बेहद अहम होने वाला है। भारत किसी भी हालत में यह मैच गंवाना नहीं चाहेगा। न्यूज़ीलैंड की भी नजर इस मैच को जीतकर सीरीज पर कब्ज़ा करने पर रहेगी।

हर हाल में भारत को जीतना पड़ेगा ये मैच

सीरज में बने रहने के लिए भारत को ये मैच हर हाल में जीतना होगा नहीं तो भारत सीरीज गंवा देगा। पहले मैच में विराट कोहली के रिकॉर्ड शतक के बावजूद भी भारत को हार का सामना करना पड़ा। कप्तान विराट कोहली की भारतीय टीम हर हाल में दूसरा मैच जीतकर सीरीज में प्रतिद्वंद्विता को जिंदा रखना चाहेगी। भारतीय टीम यह मैच जीत लेती है तो कानपुर में खेला जाने वाले तीसरा मैच निर्णायक हो जाएगा।

न्यूज़ीलैंड ने पहले वनडे में भारत को 6 विकेट से दी थी मात 

टॉम लाथम के शतक और रॉस टेलर के अर्धशतक के अलावा गेंदबाजों के दम पर किवी टीम ने मेजबानों को वानखेड़े स्टेडियम में छह विकेट से मात दी थी। किवी टीम एक बार फिर उसी प्रदर्शन को दोहराना चाहेगी। वह जानती है कि उसके पास भारत जैसी मजबूत टीम को उसके घर में मात देने का बेहतरीन मौका है जिसे भुनाकर वह इतिहास रच सकती है।

पहले मैच में कोहली को छोड़कर भारतीय बल्लेबाज किवी गेंदबाजों के आगे ढह गए थे। कोहली ने अपना 31वां शतक जड़ा था, लेकिन उनके अलावा कोई और बल्लेबाज 50 का आंकड़ा भी पार नहीं कर सका था।

पुणे में इसके पहले भारत ने जीता है एक मैच, एक में मिली हार 

पुणे के एमसीए स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहली बार वनडे खेला जाएगा। भारत ने इससे पहले यहां 2 वनडे मैच खेले हैं। जिसमें 1 मैच में भारत को  हार मिली और दूसरे में जीत। इस मैदान पर भारतीय टीम पहला वनडे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2013 में खेला था। जिसमे ऑस्ट्रेलिया ने 72 रनों से जीत दर्ज की थी । इस साल इंग्लैंड के खिलाफ भारत ने यहां 3 विकेट से अपनी पहली जीत दर्ज की

loading...
शेयर करें