IND vs SCO: टी20 वर्ल्ड कप में भारत ने लगातार मारी दूसरी बाजी, स्कॉटलैंड को हराया

दुबई: भारत (India) ने टी20 वर्ल्ड कप में लगातार दूसरी जीत दर्ज करके वापसी के संकेत दे दिए हैं। भारत ने स्कॉटलैंड को 8 विकेट (13.3 ओवर शेष के साथ) से हराकर टी 20 विश्व कप की अपनी दूसरी जीत हासिल की और न्यूजीलैंड के नेट रन-रेट को पीछे छोड़ दिया। 86 रनों का पीछा करते हुए, रोहित शर्मा और केएल राहुल ने धमाकेदार शुरुआत की और 4 ओवर के बाद टीम को 53/0 पर ले जाने के लिए सबसे तेज अर्धशतक बनाया। केएल राहुल के 18 गेंदों में 50 रन बनाने से पहले रोहित शर्मा 30 रन पर आउट हो गए। अगली गेंद पर वह आउट हो गए।

हालाँकि, सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली कार्यवाही समाप्त करने के बाद अडिग रहे। भारत ने स्कॉटलैंड को 17.4 ओवर में 85 रन पर समेट दिया। इससे पहले दिन में, उन्होंने पहली पारी में बहुत अच्छी शुरुआत की, पावरप्ले के अंत तक स्कॉट्स को 27/2 तक सीमित कर दिया। अगले ही ओवर में, 7 वें, रवींद्र जडेजा ने दो विकेट चटकाए और स्कॉटलैंड को 29/4 के स्कोर पर छोड़ दिया। जडेजा ने एक और जीत हासिल की, जबकि आर अश्विन भी पार्टी में शामिल हो गए क्योंकि स्कॉटलैंड 15 ओवर के बाद केवल 64/6 तक ही पहुंच सका।

फिर, शमी एक ओवर में दो और विकेट लेने के लिए वापस आए, इससे पहले बुमराह ने रात का अपना दूसरा विकेट हासिल किया, जिससे उनकी टीम ने स्कॉटलैंड को बहुत सस्ते में आउट कर दिया।

न्यूजीलैंड के 4 मैच में 6 अंक हैं, टीम ग्रुप में दूसरे नंबर पर है और उसका रनरेट 1.27 का है। भारत और अफगानिस्तान के 4-4 मैच में 4-4 अंक हैं। तीनों टीम के एक-एक मैच बचे हैं। अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड अंतिम मुकाबले में 7 नवंबर को भिड़ेंगे। ऐसे में अगर अफगानिस्तान की टीम न्यूजीलैंड को हरा देती है तो कीवी टीम सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो जाएगी, क्योंकि उसका रनरेट भारत और अफगानिस्तान दोनों से कम है।

Related Articles