Ind vs SL: पहले टी 20 में भारतीय टीम ने मारी बाजी, श्रीलंका बुरी तरह से हारी

नई दिल्ली: भारतीय टीम (Indian team) ने पहले टी 20 में श्रीलंका (shrilanka) को हराकर सीरीज में बड़ी सफलता हासिल की है, सूर्य के बाद भुवी ने बिखेरी चमक। कोलंबो में आज रविवार को भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए पहले टी20 मैच में टीम इंडिया ने मेजबान टीम को 38 रनों से हराया है। भारतीय टीम (Indian team) ने सूर्यकुमार यादव के अर्धशतक के दम पर पांच विकेट पर 164 रन का स्कोर बनाया।

श्रीलंका की पूरी टीम 165 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लेकिन टीम सिर्फ 126 रन पर ही सिमट गई। श्रीलंका के आखिरी छह विकेट सिर्फ 19 रन के अंदर ही गिर गए, भुवनेश्वर कुमार ने 22 रन देकर चार और दीपक चाहर ने 24 रन देकर दो विकेट हासिल किए।

पहला इंटरनेशनल विकेट

पहले टी20 मैच में भारत ने श्रीलंका को 38 रन से हराया। श्रीलंका की पूरी टीम लक्ष्य को पूरा नहीं कर सकी और 126 रन पर ऑलआउट हो गई। डेब्यू कर रहे वरुण चक्रवर्ती ने अपने चौथे ओवर में श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका को स्टंप कराकर पहला इंटरनेशनल विकेट लिया। श्रीलंका को जीत के लिए 12 गेंदों में 40 रन चाहिए थे, चक्रवर्ती ने चार ओवर में 28 रन देकर एक विकेट लिया।

27 जुलाई को होगा सीरीज का दूसरा मैच

श्रीलंका को सातवां झटका चामिका करुणारत्ने के रूप में लगा है, भुवनेश्वर ने चामिका करुणारत्ने को बोल्ड किया और श्रीलंका टीम को अब 18 गेंदो में जीत के लिए 43 रन बनाने थे। अब सीरीज का दूसरा मैच एक दिन के गैप के बाद 27 जुलाई को खेला जाएगा। ये मैच भी कोलंबो के इसी मैदान पर खेला जाएगा।

 

 

Related Articles