Ind vs SL: आज जसप्रीत बुमराह 1 विकेट लेते ही तोड़ देंगे अश्विन और चहल का रिकॉर्ड

0

नई दिल्ली: भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में चोट के बाद वापसी की है। सीरीज के दूसरे मुकाबले में बुमराह ने एक विकेट लेकर टी20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज आर अश्विन और युजवेंद्र चहल की बराबरी की थी। अब पुणे टी20 में वो इन दोनों ही गेंदबाजों का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

भारत और श्रीलंका की टीमें आज तीन मैचों की टी20 सीरीज के निर्णायक मुकाबले में आमने सामने होंगी। भारत ने सीरीज का दूसरा मुकाबला 7 विकेट से जीता था जबकि गुवाहाटी में खेला जाने वाले पहला मैच बारिश की वजह से रद करना पड़ा था। आज का मैच सीरीज के लिए निर्णायक साबित होगा। भारत यह मुकाबला जीतकर सीरीज अपने नाम कर सकता है जबकि श्रीलंका इसे 1-1 से बराबर कर सकती है।

जसप्रीत बुमराह तोड़ेंगे अश्विन-चहल का रिकॉर्ड

आज के मैच में जसप्रीत बुमराह दो भारतीय स्पिनर आर अश्विन और यजुवेंद्र चहल का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। इस वक्त जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया के दोनों स्पिनर अश्विन और चहल के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर हैं। इन तीनों ही गेंदबाज के नाम कुल 52-52 विकेट हैं। चहल ने महज 36 मैच में जबकि अश्विन ने 46 टी20 में 52 विकेट हासिल किए हैं। बुमराह ने 44 मैच खेलकर यह उपलब्धि हासिल की है।

loading...
शेयर करें