IPL
IPL

New zealand को पछाड़ फिर ICC टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन बनी टीम India, हासिल किये इतने पॉइंट्स

भारत ने अंतिम मैच में इंग्लैंड को पारी और 25 रनों से हराकर यह सीरीज़ 3-1 से जीत कर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना ली है।

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए सीरीज़ के चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में भारत ने इंग्लैंड को करारी शिकस्त दी है। भारत ने अंतिम मैच में इंग्लैंड को पारी और 25 रनों से हराकर यह सीरीज़ 3-1 से जीत कर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप ( World test championship ) के फाइनल में जगह बना ली है। इस जीत के साथ भारतीय टीम ताजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग ( ICC Test Ranking ) में नंबर वन बन गई है।

भारतीय टीम ने जीत के साथ-साथ आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में न्यूजीलैंड को पछाड़ते हुए नंबर वन पर काबिज हो गई है। इस सीरीज़ में भारतीय टीम में कई खिलाड़ी निखर कर सामने आये और बेहतरीन प्रदर्शन कर छा गए। टीम इंडिया ( Team india ) के स्पिनर आर अश्विन और अक्षर पटेल लगातार शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। अश्विन और अक्षर ने तीसरे मुकाबले के बाद चौथे मैच में भी इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर अपना दबदबा बनाए रखा। अश्विन ने जहां चौथे मुकाबले में कुल 8 विकेट लिए तो वहीं अक्षर पटेल ने 9 विकेट झटके।

अश्विन बने सीरीज के हीरो

भारतीय टीम के स्पिनर गेंदबाज आर अश्विन ने इंग्लैंड ( England ) के खिलाफ टेस्ट सीरीज में लाजवाब प्रदर्शन किया है। जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द सीरीज से नवाजा गया है। अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज में कुल 32 विकेट लिए।

पंत बने मैच के हीरो

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ( Wicket keeper batsman Rishabh Pant ) भी गजब फॉर्म में नजर आ रहे हैं। पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मुकाबले में शतकीय पारी खेल टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। पंत ने ये सेंचुरी ऐसे समय में लगाई जब भारतीय टीम को सख्त जरूरत थी। इसलिए ऋषभ पंत को मैन ऑफ द मैच दिया गया।

यह भी  पढ़े: दिग्गज अभिनेता और रंगमंच कलाकार का निधन, कई पुरस्कारों से किए गये थे सम्मानित

Related Articles

Back to top button