भारत ने की पाकिस्तान में हुए आतंकवादी हमले की निंदा, हो चुकी है 150 मौतें

नई दिल्ली| भारत ने पाकिस्तान में सिलसिलेवार आतंकवादी हमलों की कड़ी निंदा की है। इन हमलों में 150 लोगों की मौत हो चुकी है। पाकिस्तान में 25 जुलाई को आम चुनाव होने जा रहे हैं। विदेश मंत्रालय ने शनिवार को बयान जारी कर कहा कि पाकिस्तान में 3 से 4 दिनों के भीतर हुए तीन भयावह आतंकवादी हमलों से लोगों को धक्का लगा है।

बयान के मुताबिक, इन हमलों में 150 से ज्यादा निर्दोष लोगों ने अपनी जान गवां दी और सैकड़ों घायल हुए हैं। बयान में कहा गया कि ज्यादा परेशान करने वाला तथ्य यह है कि ये हमले चुनाव रैलियों पर किए गए थे।

बयान के मुताबिक, भारत ने हमेशा से सभी प्रारूपों में आतंकवाद की निंदा की है। हम इन हमलों की कड़ी निंदा करते हैं और शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हैं।

बीते एक हफ्ते से राजनीतिक रैलियों पर हुई कई बम विस्फोट हुए हैं। बलूचिस्तान में शुक्रवार को हुए आत्मघाती हमले में 132 लोगों की मौत हो गई।

पाकिस्तान सरकार ने बलूचिस्तान और खैबर-पख्तूनख्वा में हुए इन हमलों पर रविवार को राष्ट्रीय शोक घोषित किया है। खैबर-पख्तूनख्वा में शुक्रवार को हुए हमले में चार लोगों की मौत हो गई और इस हमले में करीब 40 लोग घायल हो गए।

Related Articles