भारत ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराकर सीरीज पर किया कब्ज़ा

नई दिल्ली: 17 नवंबर से खेली जा रही भारत न्यूजीलैंड टी 20 सीरीज में भारत ने दूसरा मैच 7 विकेट से जीत कर सीरीज में 2 -0 अजय बढ़त ले ली हैं सीरीज का अगला मैच 21 नवंबर को खेला जाएगा अब मैच न्यूजीलैंड के लिए वह मैच केवल  सम्मान वाला होने वाला है क्योकि न्यूजीलैंड सीरीज पहले ही गवा चुकी है। रोहित ने बतौर परमानेंट कप्तान अपनी पहली ही सीरीज में जीत हासिल की है हम कह सकते है द्रविड़ और रोहित के नए युग की शुरुआत हो गयी है।

जाने क्या रहा मैच का सार

जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 153 रन बनाए थे। टीम की ओर से सलामी बल्लेबाज मार्टिल गप्टिल और डेरिल मिचेल ने 26 गेंदों में 48 रनों की साझेदारी की थी। भारतीय गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी के कारण कीवी बड़े स्कोर तक नहीं पहुंच सके। भारत की ओर से हर्षल पटेल ने सबसे ज्यादा दो विकेट चटकाए। वहीं, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, अक्षर पटेल और आर अश्विन ने एक-एक विकेट लिया।

​154 रन के लक्ष्य के जवाब में भारतीय ओपनर्स कप्तान रोहित शर्मा और उपकप्तान केएल राहुल ने पहले पिच समझने की कोशिश की। एक बार जम गेंद पर आंख जम गई तो मैदान के हर कोने में चौके-छक्के लगाए। ऐसा कोई कीवी गेंदबाज नहीं बचा जिसकी पिटाई नहीं हुई। राहुल ने 49 गेंद में 65 रन (6 चौके और 2 छक्के) तो रोहित शर्मा ने 36 गेंद में 55 रन (1 चौका और 5 छक्के) उड़ाए। वेंकटेश अय्यर और ऋषभ पंत 12-12 रन बनाकर नाबाद लौटे।

 

यह भी पढ़ें:ब्रिटेन ने हमास को घोषित किया आतंकी संगठन

Related Articles