देश के अलग-अलग राज्यों में पहुंची कोविशील्ड, 16 जनवरी को होगा टीकाकरण

दिल्ली समेत कई राज्यों में इसकी पहली खेप पहुंच भी दी गई है और कुछ राज्यों में आज किसी भी वक्त पहुंच जाएगी। इस वैक्सीन की डिलीवरी स्पाइसजेट, गोएयर, इंडिगो और एयर इंडिया की फ्लाइट से देश के करीब 13 लोकेशन पर की जा रही है।

नई दिल्ली: देश में 16 जनवरी से कोरोना बीमारी से बचने के लिए टीकाकरण शुरू किया जाएगा। इसीलिए आज यानी की मंगलवार को देश को कोरोना वायरस की कोविशील्ड मिल गई है। सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने आज ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका की कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड की पहली खेप की डिलीवरी कर दी। पुणे से आज 13 शहरों में सीरम की वैक्सीन भेजी गई है।

बता दें कि दिल्ली समेत कई राज्यों में इसकी पहली खेप पहुंच भी दी गई है और कुछ राज्यों में आज किसी भी वक्त पहुंच जाएगी। इस वैक्सीन की डिलीवरी स्पाइसजेट, गोएयर, इंडिगो और एयर इंडिया की फ्लाइट से देश के करीब 13 लोकेशन पर की जा रही है।

पिछले हफ्ते ‘सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया’ की कोरोना वैक्सीन ‘Covishield’ और ‘भारत बायोटेक’ की वैक्सीन ‘Covaxin’ के इमरजेंसी यूज़ की अनुमति मिली थी, जिसके बाद केंद्र सरकार ने देश में 16 जनवरी से शुरू होने वाले टीकाकरण अभियान के लिए टीके की छह करोड़ से अधिक खुराक खरीदने का ऑर्डर दिया था। इस ऑर्डर की कुल कीमत करीब 1,300 करोड़ रुपए होगी।

यह भी पढ़ें: Sorry Siraj, डेविड वॉर्नर ने मोहम्मद सिराज के लिए पोस्ट कर जीता सबका दिल

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ हुई बैठक में कहा था कि कोविड-19 के लिए टीकाकरण पिछले तीन-चार हफ्तों से लगभग 50 देशों में चल रहा है और अब तक केवल ढाई करोड़ लोगों को टीके लगाए गए हैं जबकि भारत का लक्ष्य अगले कुछ महीनों में 30 करोड़ लोगों को टीका लगाना है।

यह भी पढ़ें: व्हाट्सएप (WhatsApp) फिर से कुछ गलत कारणों से सुर्खियाों में

Related Articles

Back to top button