निर्भया की मां बोली-इंसाफ नहीं मिला, प्रदर्शन के दौरान लगी चोट

0

331477-delhigangrapeprotest700

नई दिल्ली। निर्भया को इंसाफ मिलता न देख उसकी मां ने आज राजपथ पर प्रदर्शन कर रही है। इस प्रदर्शन को प्रशासन से इजाजत नहीं मिली है। निर्भया यानी ज्‍योति सिंह के प्रदर्शन में दिल्‍ली के सैकड़ों लोग शामिल हो गए हैं।

इस मामले के आखिरी दोषी को रिहाई मिलने के बाद दिनभर जोरदार प्रदर्शन हुआ। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हटाना शुरू किया। इसी दौरान निर्भया की मां अाभा सिंह के हाथ में चोट आ गई। निर्भया के पिता को भी राजपथ पर प्रदर्शन करने से रोक लिया गया है। उन्हें यहां से हटा दिया गया है। हालां‍कि सैकड़ों लोग इंडिया गेट से हटने को तैयार नहीं हैं।

इस प्रदर्शन ने आज एक बार फिर से 16 दिसम्‍बर 2012 की या‍दें ताजा कर दी हैं। हालांकि प्रशासन ने पूरे इलाके में धारा 144 लगा रखी है। हालांकि नाबालिग दोषी की रिहाई के बाद निर्भया की मां ने इसे अपने खिलाफ नाइंसाफी बताया, उन्होंने कहा कि हमें न्याय नहीं मिला।

निर्भया की मां ने इस नाबालिग रेपिस्ट की रिहाई रुकवाने के लिए इंडिया गेट पर प्रदर्शन करके एक आंदोलन खड़ा करने की अपील की। इसके बाद जंतर-मंतर पर भी प्रदर्शन करने की बात भी कही। इससे पहले शनिवार रात भी निर्भया के मां-बाप सड़कों पर उतर आए थे। खबर थी कि पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया था हालांकि पुलिस इससे इनकार किया था।

रिहाई के बाद इस नाबालिग रेपिस्ट की नई पहचान जाहिर नहीं की जाएगी और उसे ऑब्जर्वेशन होम में रखा जाएगा। सोमवार को ही दिल्ली महिला आयोग की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई भी होनी है। संभवतः पुनर्वास की प्रक्रिया इस सुनवाई के बाद ही होगी। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल शनिवार आधी रात को सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस गोयल के घर गई थीं। इसके बाद ही अर्जी मंजूर हुई।

loading...
शेयर करें