IPL
IPL

भारत ने दिए 10 लाख टीके, नेपाल हुआ बेहद खुश, मोदी सरकार की तारीफ

नई दिल्ली: नफरत को नाराजगी से नहीं बल्कि किसी की मदद करके खत्म किया जा सकता है इसका उदाहरण भारत देश बना है। अभी तक पडोसी मुल्क नेपाल भारत (India) के खिलाफ जहर उगलता था लेकिन अब तारीफों के पुल बांध रहा है। इसकी वजह है कि भारत (India) देश ने नेपाल को 10 लाख टीके दिए है। प्रधानमंत्री केपी ओली ने पूरी दुनिया के सामने ट्विटर पर नेपाल को 10 लाख टीके देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मीदी और उनकी सरकार की तारीफ की है।

भारत देश से नेपाल इतना खुश है की उसने ट्विटर पर लिखा है कि ऐसे महत्वपूर्ण समय में भारत ने अपने लोगो के लिए टीकाकरण की शुरुआत की है और आज हमारी मदद भी की है। नेपाल को कोविड वैक्सीन की दस लाख खुराक के उदार अनुदान के लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ उनकी सरकार और लोगों को धन्यवाद देता हूं।

ये भी पढ़ें : लखनऊ पुलिस की बड़ी सफलता, 24 घंटे के भीतर पुजारी हत्यारें को किया गिरफ्तार 

भारत देश ने इससे पहले भी की मदद

नेपाल के पीएम ने कहा, भारत देश ने पहली बार ही नहीं बल्कि इससे भी नेपाल की मदद की है। जब कोरोना महामारी तेजी से फ़ैल रही थी तब भारत ने पीपीई किट और वेंटिलेटर्स जैसे जरूरी सामान देकर नेपाल की मदद की थी और भरोसा दिया था की हर संभव मदद करेंगे। अब कोरोना के 10 लाख टीके भेजकर अपने पड़ोसी होने का फर्ज अदा किया है।

ये भी पढ़ें : पाकिस्तान के दोस्त ने दिया झटका, चीन ने दिया केवल पांच लाख टीका

आपको बता दें, भारत ने सहायता अनुदान एवं पड़ोस प्रथम नीति के तहत गुरुवार को कोविड-19 के टीके की खेप बांग्लादेश और नेपाल भेजी। इससे एक दिन पहले भूटान और मालदीव को कोविड-19 टीके की खेप भेजी गई थी। गौरतलब है कि  भारत सहायता अनुदान के तहत भूटान, मालदीव, बांग्लादेश, नेपाल, म्यांमार, सेशेल्स को कोविड-19 के टीके की आपूर्ति कर रहा है।

Related Articles

Back to top button