बेटियों की चमक से रौशन हुआ भारत, Boxer Lovlina Borgohain को राष्ट्रपति ने दी बधाई

टोक्यो ओलंपिक 2020 में महिला 69 किलो भारवर्ग बॉक्सिंग में बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन ने कांस्य पदक जीतकर देश का नाम रौशन किया है

नई दिल्ली: टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) 2020 में महिला 69 किलो भारवर्ग बॉक्सिंग में बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन (Boxer Lovlina Borgohain) ने कांस्य पदक जीतकर देश का नाम रोशन किया है। जिसके लिए सोशल मीडिया पर उनके लिए बधाईयों का तांता लग गया है। करोड़ों देशवासियों को भारत की बेटी बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन के शानदार प्रदर्शन पर गर्व महसूस हो रहा है। लवलीना को महिलाओं के वेल्टरवेट (64-69 किग्रा) सेमीफाइनल मैच में तुर्की की बुसेनाज सुरमेनेली ने 0-5 से हराया।

बॉक्सिंग में भारतीय महिला मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन ने देश को तीसरा मेडल दिलाने में सफल रहीं। ओलंपिक में बॉक्सर लवलीना ने कांस्य पदक (Bronze) जीता है।

राष्ट्रपति ने दी बधाई

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) ने टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने के लिए बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन को बधाई दी है। उन्होंने अपने ट्वीट पर लिखा, आपका कांस्य पदक युवाओं खासकर युवा महिलाओं को चुनौतियों से लड़ने और अपने सपनों को सच में बदलने के लिए प्रेरित करेगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी Boxer लवलीना बोरगोहेन से बात की और उन्हें कांस्य पदक जीतने पर बधाई दी  है। पीएम मोदी ने कहा उनकी जीत हमारी नारी शक्ति की प्रतिभा और तप का प्रमाण है। उन्होंने यह भी कहा कि उनकी सफलता हर भारतीय के लिए और विशेष रूप से असम और पूर्वोत्तर के लिए बहुत गर्व की बात है।

केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू (Kiren Rijiju) ने बधाई देते हुए कहा लवलीना बोरगोहेन ने कांस्य पदक जीतकर देश को ओलंपिक पदक दिलाया है, ओलंपिक पदक जीतकर लाना ऐतिहासिक होता है। मैं लवलीना बोरगोहेन को बधाई देता हूं, देश में उनका गर्मजोशी से स्वागत करेंगे।

यह भी पढ़ेपोर्नोग्राफी मामले में गहना वशिष्ठ की अंतरिम जमानत पर 6 अगस्त को सुनवाई

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles