मिताली की कप्तानी पारी से भारत ने बनाया सम्मानजनक स्कोर

अटल बिहारी वाजपेयी इकाना अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम ( Atal Bihari Vajpayee Ekana International Stadium ) पर मिताली के अलावा अन्य बल्लेबाज मेहमान गेंदबाजी आक्रमण के सामने ज्यादा समय तक नहीं टिक सका।

लखनऊ: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा सीरीज के पांचवे और अंतिम एक दिवसीय मैच में बुधवार को मिताली राज (79 नाबाद) की कप्तानी पारी की मदद से भारत ने 49.3 ओवरों में नौ विकेट पर 188 रनो का सामान्य स्कोर खड़ा किया। अटल बिहारी वाजपेयी इकाना अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम ( Atal Bihari Vajpayee Ekana International Stadium ) पर मिताली के अलावा अन्य बल्लेबाज मेहमान गेंदबाजी आक्रमण के सामने ज्यादा समय तक नहीं टिक सका।

एक छोर पर टिक कर अपने बल्लेबाजों के दयनीय प्रदर्शन को निहारते हुये मिताली ने संयमपूर्ण बल्लेबाजी का मुजाहिरा किया और अपनी नाबाद पारी में 104 गेंद खेल कर आठ चौके और एक छक्का जड़ा। हरफनमौला हरमनप्रीति ने कप्तान का साथ दिया और 55 गेंदो पर 30 रन जोड़े। पूरी लय में नजर आ रही हरमन हालांकि मैच के 31वें ओवर में मांसपेशियों में खिंचाव आने से आगे बल्लेबाजी नहीं कर सकी और पवेलियन लौट गयी।

Ind W vs SA W: India (188/9) with Mithali Raj's half-century honorable  score against South Africa - India TV Hindi News

नैडिनी डी क्लर्क (35 रन पर तीन विकेट),नोंडूमिसो शानगासे (45 पर दो) और टूमी सेखूखूने ( 26 पर दो) की तिकड़ी के आगे भारतीय बल्लेबाजों में पवेलियन जल्दी लौटने की बेकरारी दिखायी पड़ी,नतीजन छह बल्लेबाज अपने स्कोर को दहाई तक भी पहुंचाने में असफल साबित हुये। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने टास जीत कर मेजबान टीम को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। यह चौथी बार है जब मेहमान टीम ने टास जीत कर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का आमंत्रण दिया है। इससे पहले उसे टास जीतने की कीमत जीत के रूप में मिली है वहीं भारत की किस्मत में यह मौका एक बार आया है और उसने भी इसे जीत के तौर पर भुनाया है।

यह भी पढ़े: आसमान में महिला यात्री ने बेटी को दिया जन्‍म, इनकी मदद से कराई गई डिलीवरी

Related Articles