भारतीय मौसम विभाग : 24 घंटे में भारी बारिश का अनुमान 

नई दिल्ली : भारतीय मौसम विभाग ने रविवार को कहा कि अगले 24 घंटों के दौरान पश्चिम बंगाल, सिक्किम, पश्चिम असम और मेघालय में मूसलाधार बारिश होने की संभावना है। रिपोर्ट के लेटेस्ट फोरकास्ट के अनुसार, इन राज्यों के अलावा बिहार और उसके आसपास के क्षेत्रों में भी बारिश हो सकती है।

24 घंटे में भारी बारिश का अनुमान

मौसम विभाग ने शनिवार को दार्जिलिंग, कलिम्पोंग और जलपाईगुड़ी सहित पश्चिम बंगाल के कुछ जिलों के लिए ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया था, जिसमें चार अक्टूबर तक भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई थी।

पश्चिम बंगाल मौसम विभाग की ओर से जारी ऑरेंज एवं येलो अलर्ट में कहा गया था कि उत्तर बंगाल के कई जिलों के साथ-साथ अन्य जिलों में भी मूसलाधार बारिश होगी। भारत मौसम विभाग ने कहा है कि उत्तर बंगाल के दार्जीलिंग, कलिम्पोंग, अलीपुरदुआर, उत्तर दिनाजपुर एवं दक्षिण दिनाजपुर में चार अक्टूबर तक भारी बारिश होने का अनुमान है।

विभाग के मुताबिक बिहार के लोगों को अगले दो दिनों तक बारिश से राहत नहीं मिलने वाली है। जबकि सिक्किम, मेघालय और असम में भी बारिश लगातार जारी रहेगी। इस के अलावा उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, पूर्वोत्तर भारत के अलग-अलग हिस्सों, विदर्भ, मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र, तटीय कर्नाटक, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और तमिलनाडु के कुछ भागों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कहीं-कहीं मूसलाधार बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें : गांधीजी की याद में राजस्थान सरकार ने khadi पर भारी छूट का किया ऐलान

 

Related Articles