IPL
IPL

भारत ( India ) 244 पर सिमटा, ऑस्ट्रेलिया ( Australia ) को मिली 94 रनों की बढ़त

भारत की पहली पारी केवल 244 रन के स्कोर पर सिमट गई जिससे मेजबान टीम को इस मुकाबले में 94 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त मिल गई।

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया ( Australia ) के खिलाफ जारी तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को भारत ( India ) की पहली पारी केवल 244 रन के स्कोर पर सिमट गई जिससे मेजबान टीम को इस मुकाबले में 94 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त मिल गई।

भारत ने शनिवार को दो विकेट पर 96 रन से आगे खेलने शुरू किया था जिसके बाद उसकी पारी 244 रन पर सिमट गई। भारत की तरफ से युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ( Batsman  shubman gill ) ने 101 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौकों की मदद से 50 रन बनाये तथा अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने 176 गेंदों में पांच चौकों के सहारे 50 रन बनाये।

ऑस्ट्रेलिया ने स्टार बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ ( Batsman Steven smith ) (131) के शानदार शतक और मार्नस लाबुशेन (91) के अर्धशतक से अपनी पहली पारी में 338 रन बनाए थे जिसके जवाब में भारत अपनी पहली पारी में 100.4 ओवरों में 244 रन ही बना सका जिससे ऑस्ट्रेलिया को इस मैच में 94 रनों की अहम बढ़त हासिल हो गई।

भारतीय पारी लड़खड़ाई 

भारत दोपहर के भोजन से पहले हालांकि अच्छी स्थिति में था लेकिन लंच के बाद भारतीय पारी बुरी तरह लड़खड़ा गई और टीम ने सिर्फ 64 रन पर आखिरी के छह विकेट गंवा दिए। भारतीय कप्तान अजिंक्या रहाणे ने 70 गेंदों का सामना करते हुए एक चौकें और एक छक्के की मदद से 22 रन बनाये और वह पैट कमिंस का शिकवार बने।

इसके अलावा हनुमान विहारी केवल चार, विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ( Rishabh Pant ) ने 36, रवींद्र जडेजा ने नाबाद 28, रविचंद्रन अश्विन ने 10, नवदीप सैनी ने तीन, जसप्रीत बुमराह शून्य और मोहम्मद सिराज ने छह रन बनाये।

ऑस्ट्रेलिया के तरफ से कमिंस ने 21.4 ओवरों में 29 रन देकर सर्वाधिक चार विकेट झटके जबकि जोश हेजलवुड ने 21 ओवर में दो और मिशेल स्टार्क ने एक विकेट लिया। भारतीय टीम के तीन खिलाड़ी इस पारी में रन आउट भी हुए जिसके खामियाजा कही न कही भारत को भुगतना पड़ा।

यह भी पढ़े: IRCTC 31 जनवरी से चलाएगी आस्था सर्किट ( Astha circuit ) विशेष ट्रेन

Related Articles

Back to top button