India-Pakistan के बीच फिर होगी Cricket की जंग, इस दिन होगा दोनों का आमना-सामना

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान ( India and Pakistan ) के बीच एक बार फिर क्रिकेट ( Cricket ) की जंग होने जा रही है। दोनों टीमें 2 अप्रैल से शुरू हो रही त्रिकोणीय टी20 सीरीज में एक-दूसरे के खिलाफ मैदान में उतरेंगी। भले ही ये मुकाबले देशों की नेत्रहीन क्रिकेट टीमों (Blind Cricket Teams) के बीच खेले जाएंगे, लेकिन भारत और पाकिस्‍तान की टीमें किसी भी खेल के किसी भी प्रारूप में उतरें, फैंस इसका जमकर मजा लेते हैं।

दो अप्रैल ( April ) से खेली जानी वाली त्रिकोणीय टी20 सीरीज ( Tri T20 Series ) में भारत और पाकिस्‍तान के अलावा तीसरी टीम बांग्‍लादेश हिस्सा लेगी। ये टूर्नामेंट ( Tournament ) दो अप्रैल से लेकर आठ अप्रैल तक चलेगा। इसके सभी मुकाबले बांग्लादेश के ढाका में खेले जाएंगे। खबरों के मुताबितक, पाकिस्‍तान नेत्रहीन क्रिकेट काउंसिल ने कहा है कि पाकिस्‍तान, भारत और बांग्‍लादेश की टीमें त्रिकोणीय टी20 सीरीज में हिस्‍सा ले रही हैं। बता दें कि भारत और पाकिस्‍तान की टीमों के बीच सीरीज में पहली भिड़ंत 4 अप्रैल को होगी। सीरीज के पहले मुकाबले में भारत और बांग्‍लादेश की टक्‍कर होगी।

PBCC के एक अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान टीम के खिलाड़ियों और अधिकारियों का कोरोना के लिए टेस्ट किया गया जिसमें सभी नेगेटिव आए हैं। इसके अलावा बांग्लादेश और भारत ने भी कोविड-19 जांच करवा ली हैं, जिसमें सभी नेगेटिव आए हैं। सीरीज का पहला मैच भारत और बांग्लादेश के बीच दो अप्रैल को खेला जाएगा। तीन अप्रैल को पाकिस्तान का सामना बांग्लादेश से और चार अप्रैल को भारत से होगा। इसके बाद वह छह अप्रैल को फिर बांग्लादेश से और सात अप्रैल को भारत से भिड़ेगी। आठ अप्रैल को होने वाले फाइनल में सर्वश्रेष्ठ दो टीमें एक दूसरे के आमने-सामने होंगी।

ये भी पढ़ें: IPL 2021: BCCI ने जारी किए सख्त नियम, इतने मिनट में खत्म करनी ही होगी पारी

Related Articles