‘भारत को उनकी बहादुरी पर गर्व’, शाह ने शहीद जम्मू-कश्मीर के सिपाही परवेज अहमद को दी श्रद्धांजलि

श्रीनगर: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर के पुलिस इंस्पेक्टर परवेज अहमद के परिवार से मुलाकात की, जिन्हें इस साल 22 जून को शहर के बाहरी इलाके में नौगाम में नमाज अदा करने के लिए मस्जिद जाने के दौरान आतंकवादियों ने गोली मार दी थी। शाह के साथ जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, केंद्रीय मंत्री डॉ जितेंद्र सिंह और जम्मू-कश्मीर पुलिस के दिलबाग सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

जम्मू-कश्मीर के 3 दिवसीय दौरे पर आए शाह ने ट्वीट किया, “शहीद परवेज अहमद के घर गए और उन्हें श्रद्धांजलि दी। पूरे देश को और मुझे उनकी बहादुरी पर गर्व है। मैं उनके परिवार के सदस्यों से मिला।” शाह ने कहा कि अहमद की पत्नी को सरकारी नौकरी दी गई है।

1 अक्टूबर को पुलिस ने कहा कि उन्होंने इंस्पेक्टर अहमद की हत्या में शामिल एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। पुलिस ने कहा, “श्रीनगर में पुलिस ने इंस्पेक्टर परवेज अहमद की हत्या में शामिल एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। उसकी पहचान मंगनवागी निवासी मुहीब बशीर डार के रूप में हुई है।”

उन्होंने आगे कहा कि 2 अन्य आतंकवादी साक़िक मंजूर और रमीज़, जो पुलिस इंस्पेक्टर की हत्या में भी शामिल थे, हाल ही में श्रीनगर और सोपोर मुठभेड़ों में मारे गए थे।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के ऊंचाई वाले इलाकों में ताजा हिमपात, मैदानी इलाकों में भारी बारिश

Related Articles