अंडर-19 वर्ल्ड कप : पाकिस्तान की शर्मनाक हार, भारत ने 203 रनों से चटाई धूल और पहुंचा फाइनल में

0

नई दिल्ली। भारत ने हमेशा की तरह एक बार फिर पाकिस्तान को मात दे दी है। भारत-पाकिस्तान के बीच आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल मुकाबला में भारत ने पाकिस्तान को 203 रनों की करारी शिकस्त दी। यह मैच क्राइस्टचर्च में खेला गया था। भारत ने 50 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 272 रन बनाए और पाकिस्तान को 273 रनों का लक्ष्‍य दिया। जिसके जवाब में पाकिस्तान की टीम 29।3 ओवर में महज 69 रनों पर ही ढेर हो गई।

शुभमन गिल बने ‘प्लेयर ऑफ द मैच’

भारत की तरफ से शुभमन गिल ने नाबाद 102 रनों की पारी खेली और उन्हों ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया। अंडर-19 वर्ल्ड कप में रनों के लिहाज से ये पाकिस्तान की सबसे बड़ी हार भी है। अब फाइनल में भारत का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा। भारत की ओर से इशान पोरेल ने चार, शिवा सिंह- रियान पराग ने दो-दो और अनुकूल रॉय-अभिषेक शर्मा ने एक-एक विकेट लिया। 68 रनों तक 9 विकेट गंवा दिए थे। अनुकूल रॉय ने साद खान को आउट कर भारत को 9वीं सफलता दिलाई।

पाकिस्तान का पहला विकेट 10 रन के स्‍कोर पर गिरा

पाकिस्तान का पहला विकेट 10 रन के स्‍कोर पर गिरा था। ईशान पोरेल की गेंद पर मोहम्मद आलम 7 रन बनाकर आउट हुए। शिवम मावी ने बाउंड्री लाइन पर उनका शानदार कैच लपका। इसके बाद इमरान शाह महज दो रन बनाकर आउट हुए। इनका विकेट भी ईशान पोरेल ने लिया। शाह का कैच कप्तान पृथ्वी शॉ ने लिया। वहीं, अली जरयाब महज एक रन बनाकर भारतीया कप्तान पृथ्वी शॉ को कैच थमा बैठे। पाकिस्‍तान को आठवें ओवर की दूसरी गेंद पर तीसरा झटका लगा।

टीम इंडिया इससे पहले ये खिताब 3 बार अपने नाम कर चुकी है

टीम इंडिया इससे पहले ये खिताब 3 बार अपने नाम कर चुकी है। बता दें कि ये छठी बार है, जब भारतीय टीम अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में पहुंची है। पिछले साल भी भारतीय टीम फाइनल में पहुंची थी। भारत अब फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा। भारतीय समयानुसार यह मैच सुबह 6.30 शुरू होगा।

loading...
शेयर करें