अमेरिका के बराबर पंहुचा भारत, कोरोना के मामले 52 लाख के पार, मरने वालों का आंकड़ा भी 85 हजार के करीब

New Delhi: देश में कोरोना संक्रमण (corona virus) का कहर बढ़ता जा रहा है, जहां अन्य देशों में कोरोना के मामलों में कमी आ रही है वहीं भारत में केसेस (India corona updates) तेजी के साथ बढ रहे है। देश में अब तक कोरोना संक्रमण के आकड़े 52 लाख 15 हजार के पार पहुंच चुके है। जिसमें से 41 लाख 12हजार से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि दस लाख 17 हजार 640 से ज्यादा लोग अभी भी संक्रमण की चपेट में है। जबकि मरने वालो का आकड़ा भी 84 हजार 421 के पार पहुंच गया है, जो कि चिंता का सबब बना हुआ है।

कोरोना: भारत में एक दिन में सामने आए रिकॉर्ड मामले, संक्रमितों की संख्या 2 लाख सात हज़ार पार - Corona virus in india record cases reported in one day number of infected
कोरोना संक्रमण के दुनिया के आकड़ें को देखे तो दुनुया में कोरोना का आकड़ा तीन करोड़ तीन लाख 51 हजार के पार पहुंच गया है। इससे होने वाली मौतों का आकड़ा भी साढ़े नौ लाख के पार पहुंच गया है। वहीँ कोरोना को लेकर राहत की खबर यह है कि अभी तक दो करोड़ 20 लाख 41 हजार से ज्यादा लोग इस महामारी से पूरी तरह ठीक हो चुके है।

पिछले 24 घंटे में भारत में कोरोना संक्रमण (corona updates) के 96,793 नए मामले सामने आए हैं और 1175 लोगों की मृत्यु हुई है। वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़े को देखें तो 24 घंटे में 87,778 लोग ठीक हुए हैं। देश में अब तक 6 करोड़ 15 लाख 72 हजार से ज्यादा लोगों का कोरोना टेस्ट किया जा चुका है।

Related Articles

Back to top button