#ISIS पर बम बरसाने के लिए भारत भी तैयार!

0

manohar-parrikar_759नई दिल्ली। दुनिया के लिए खतरा बन रहे आतंकी संगठन आईएसआईएस पर हमले को लेकर अब भारत भी तैयारी कर रहा है। दरअसल इसको लेकर रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने संकेत दिए हैं। रक्षा मंत्री ने कहा कि अगर संयुक्‍त राष्‍ट्र आईएसआईएस के खिलाफ प्रस्‍ताव पारित करती है तो भारत भी उस लड़ाई में शामिल होने को तैयार है।

रक्षा मंत्री यहां 1971 युद्ध के विजय-दिवस के मौके पर अमर जवान ज्योति पर श्रृद्धांजलि अर्पित करने के बाद तीनों सेनाओं के प्रमुखों की मौजूदगी में यह बात बोले। पर्रिकर का ये बयान ऐसे वक्त में आया है जब एक दिन पहले ही प्रधानमंत्री मोदी ने तीनों सेनाओं के संयुक्त कमांडर्स कांफ्रेंस में अपनी रक्षा-नीति को साफ कर दिया था।

पहली बार राजधानी दिल्ली से बाहर अरब सागर में विमान-वाहक युद्धपोत, आईएनएस विक्रमादित्य पर हुए इस रक्षा-सम्मेलन में पीएम ने कहा कि सेनाओं को इस बात का ध्यान रखना होगा कि उनकी जिम्मेदारी महज सरहद या फिर देश के तटों तक सीमित नहीं है। दुनिया के किसी भी कोने में अगर हमारे हित या नागरिक खतरे में होंगे तो उन्हें सुरक्षा प्रदान करनी है।

पीएम ने जो बात इशारों में कही थी, रक्षा मंत्री ने उसे लगभग साफ कर दिया है कि जरुरत पड़ने पर भारतीय फौज भी रुस और अमेरिकी सेना की तरह कहीं भी और किसी पर भी हमला कर सकती हैं। ना केवल हमला कर सकती है बल्कि नेस्तोनबूत भी कर सकती है।

loading...
शेयर करें