भारत ने दिखाई पाकिस्तान से नरमी, पीएम मोदी ने इमरान को लिखी चिट्ठी

नई दिल्ली: दुश्मनी कितनी भी क्यों न हो लेकिन भारत (India) हमेशा पाकिस्तान (Pakistan)से नरमी से पेश आता है। पिछले कुछ दिनों में भारत-पाकिस्तान के रिश्तों में नरमी देखी गई है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मंगलवार को पाकिस्तान नेशनल डे के मौके पर प्रधानमंत्री इमरान खान को शुभकामनाएं बधाई दी है। पीएम मोदी ने पत्र लिखकर इमरान खान को पाकिस्तान नेशनल डे की शुभकामनाएं देते हुए लिखा है कि भारत (India) पाकिस्तान से सद्भावपूर्ण संबंध की इच्छा रखता है। आपको बता दें कि ये दूसरा मौका है जब पीएम मोदी ने इमरान खान को अपनी तरफ से संदेश भेजा है।

इससे पहले भी इमरान को भेजा था संदेश

पीएम मोदी ने इससे पहले इमरान खान के कोविड संक्रमित होने पर उन्हें संदेश भेजा था। इस संदेश में उन्होंने इमरान खान को कोरोना से जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना की थी। पीएम मोदी ने शनिवार को ट्वीट कर कहा कि “प्रधानमंत्री इमरान खान के कोविड-19 से जल्द स्वस्थ होने के लिए शुभकामनाएं।” आपको बता दें कि शनिवार को इमरान खान कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं और उन्होंने खुद को अपने घर में क्वारंटाइन कर रखा है।

ये भी पढ़ें : Oneplus 9 की सीरीज हुई लांच, फ़ोन्स की स्पेसिफिकेशन पर एक नज़र

इमरान की बेगम हुई संक्रमित

इमरान के बाद अब उनकी बेगम बुशरा बीबी भी कोरोना वायरस की शिकार हो गई है। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने पत्र में इमरान को आतंकवाद को लेकर नसीहत भी दी है। इसके लिए परस्पर विश्वास और आतंक का खत्म होना जरूरी है। उधर, पाकिस्तान के एक वरिष्ठ राजनयिक ने पाकिस्तान दिवस समारोह के मौके पर मंगलवार को कहा कि भारत और पाकिस्तान को क्षेत्र में स्थायी शांति और स्थिरता के लिए सभी द्विपक्षीय मुद्दों, खासकर जम्मू-कश्मीर के मुद्दे को बातचीत से सुलझाना चाहिए।

ये भी पढ़ें : पाकिस्तान में गिरा कोरोना बम, इमरान के बाद शिकार हुई बेगम, 12 देशो पर…

 

Related Articles