दिल्ली टेस्ट: भारत के नाम रहा पहला दिन, कोहली-विजय ने ली गेंदबाजों की परीक्षा

0

नई दिल्ली| दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ स्ट मैच का पहला दिन भारत के नाम रहा। पहले दिन का खेल ख़त्म होने तक भारत ने कप्तान विराट कोहली और मुरली विजय के शतक के दम पर चार विकेट के नुकसान पर 371 रन बना लिए हैं। कोहली स्टम्प्स तक 156 रन बनाकर खेल रहे हैं। वहीं विजय ने 155 रनों की पारी खेली। उनके साथ रोहित शर्मा छह रन बनाकर विकेट पर हैं।

भारत ने पहले दिन शिखर धवन (23) और चेतेश्वर पुजारा (23), विजय और अजिंक्य रहाणे (1) के रूप में चार विकेट खोए हैं। भारत ने धवन और पुजारा के विकेट पहले सत्र में खोए। विजय और रहाणे के विकेट आखिरी सत्र में गिरे। इन दोनों को चाइनामैन संदाकन ने एक ही अंदाज में आउट किया। उप-कप्तान अंजिक्य रहाणे सिर्फ एक रन बनाकर आउट हो गए। रोहित शर्मा छह रन बनाकर विकेट पर खड़े हुए हैं।

कोहली अभी तक 186 गेंद खेल चुके हैं और अपनी इस शानदार पारी में उन्होंने अभी तक 16 चौके लगा चुके है। तीसरे विकेट के लिए विजय और कोहली ने 283 रनों की साझेदारी की। इसके साथ ही कोहली ने अपने टेस्ट करियर के 5,000 रन भी पूरे कर लिए हैं। संदाकन के अलावा श्रीलंका के लिए दिलरुवान परेरा और लाहिरू गमागे ने भी एक-एक विकेट लिया।

दिलरुवान परेरा ने धवन का विकेट हासिल करते ही एक नया कीर्तिमान बना लिया। दरअसल, धवन टेस्ट में परेरा के 100वें शिकार बने। परेरा श्रीलंका के लिए सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बन गए। इसके लिए उन्होंने 25 टेस्ट मैच खेले। उनसे पहले मुथैया मुरलीधरन ने 27 टेस्ट मैचों में 100 विकेट पूरे किए थे।

loading...
शेयर करें