IND vs SA 6th ODI Live: भारत ने बेहतरीन गेंदबाजी से दक्षिण अफ्रीका को 204 रनों पर रोका

0

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका की पारी खत्म हो चुकी है। अफ्रीका ने भारत को जीतने के लिए 205 रन का लक्ष्य दिया है। संघर्षभरी पारी खेलने के बाद टीम साउथ अफ्रीका 46 ओवर की 5 वी बाल पर ऑल आउठ हो गयी।  दक्षिण अफ्रीका के लिए खाया जोंडो ने सबसे ज्यादा 54 रन बनाए, जिसके लिए उन्होंने 74 गेंदें लीं और तीन चौकों के अलावा दो छक्के जड़े। उनके अलावा अब्राहम डिविलियर्स ने 30 रनों का योगदान दिया। कप्तान एडिन मार्कराम ने 24 और हेइनरिक क्लासेन ने 22 रन बनाए।

भारत की तरफ से शार्दूल ठाकुर ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। वहीं लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह को दो-दो विकेट मिले। हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव को एक-एक सफलता मिली। भारतीय गेंदबाजों ने लगातार विकेट लेकर एक बार फिर मेजबान टीम को बड़ा स्कोर बनाने से महरूम रखा।

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर अफ्रीका को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। अफ्रीकी पारी की शुरुआत एक बार फिर से एडेन मार्करम और हाशिम अमला ने की। सातवें ओवर में इस सीरीज में पहला मैच खेल रहे शार्दुल ठाकुर ने टीम को पहली सफलता दिलाई। उन्होंने 10 रन पर खेल रहे सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला को आउट कर दिया

इसके बाद दूसरा झटका एंडेन मारर्कम(24) आैर तीसरा झटका एबी डिविलियर्स(30) के रूप में लगा। इसके बाद बुमराह ने हेनरिच क्लासेन को आउट करके भारत को चौथी सफलता दिलाई। पांचवीं सफलता शार्दुल ने फरहान बेहारडयेन(1) को आउट कर दिलाई। इस तरह से एक के बाद एक खिलाड़ी लगातार आउट होता चला गया औऱ भारतीय गेंदबाजो ने साउथ अफ्रीका को मात्र 204 रनों पर रोकि दिया।

भारत औऱ साउथ अफ्रीका के बीच में चल रहे इस मैच में कई बड़े बदलाव किये गए। आपको बताते चले कि इस मैच में भारतीय टीम ने एक बदलाव किया है। इस मैच के लिए भुवनेश्वर कुमार की जगह शार्दुल ठाकुर को मौका दिया गया है। वहीं द। अफ्रीका की तरफ से इस मैच के लिए चार बदलाव किए गए हैं। इस मैच में शम्सी। रबादा, डुमिनी और मिलर की जगह इमरान ताहिर, खाया ज़ोंड़ो, फरहान बेहारदीन और क्रिस मॉरिस को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है।

 

 

loading...
शेयर करें