#INDvsAUS : पोंटिंग का रिकॉर्ड तोड़ने से चूके कोहली, भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दिया 253 रनों का लक्ष्य

0

कोलाकाता।  ईडन गार्डन्स स्टेडियम में आज खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 253 रनों का लक्ष्य रखा है।  टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया 50 ओवर में 252 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

भारतीय टीम के लिए कप्तान विराट कोहली (92) और अजिंक्य रहाणे (55) ने सर्वाधिक रन बनाए । आस्ट्रेलिया की ओर से नाथन कॉल्टर नाइल और केन रिचर्डसन ने तीन-तीन विकेट लिए, वहीं पैट कमिंस और एश्टन एगर को एक-एक सफलता मिली।

भारत को शुरू में ही लगा पहला झटका 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया को आज पहला झटका सिर्फ 19 के स्कोर पर लगा।  सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा 7 रन के निजी स्कोर पर नेथन कुल्टर नाइल की गेंद पर काटन बोल्ड होकर पवेलियन लौटे। जिसके बाद क्रीज पर आये अजिंक्य  रहाणे(55) ने कोहली के साथ मिलकर टीम को संभाला। दोनों ने 102 रनों की शतकीय साझेदारी निभाई।

रहाणे ने अपने वनडे करियर का 20वां अर्धशतक लगाया और 55 रनों की शानदार पारी खेलकर आउट हो गए। वहीं मनीष पांडे एक बार फिर मौके का फायदा उठाने में नाकाम रहे वह 3 रन बनाकर चलते बने।

कोहली 31वें शतक से चूके, नहीं तोड़ सके पोंटिंग का रिकॉर्ड 

कोहली आज अपने वनडे करियर कका 31वां शतक लगाने से चूक गए। वह 92 रनों पर कुल्टर नाइल का शिकार बने।  यदि वो शतक पूरा कर लेते तो वह शतकों के मामले में आॅस्ट्रेलिया के बल्लेबाज रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़कर दूसरे नंबर पर आ जाते।

कोहली ने खेली कप्तानी पारी, भारत ने आॅस्ट्रेलिया को दिया 253 रनों का लक्ष्य

कोहली के बाद पिछले मैच के हीरो महेंद्र सिंह धौैनी रिचर्डसन की गेंद पर शॉर्ट कवर्स पर स्टीवन स्मिथ को कैच दे बैठे। इसके बाद विकटों की झड़ी लग गई और भारत बड़े स्कोर तक नहीं पहुंच सका। पिछले मैच में तूफानी पारी खेलने वाले हार्दिक पांड्या और भवुनेश्वर कुमार ने 20-20 रन बनाए। कुलदीप यादव बिना खाता खोले आउट हुए। जसप्रीत बुमराह 10 रनों पर नाबाद लौटे।

loading...
शेयर करें