INDvsAUS : धोनी और पांड्या के धमाके से भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दिया 282 रनों का लक्ष्य

0

चेन्नई। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच आज चेन्नई के एमएस चिंदबरम स्टेडियम के खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने मेजबानों के सामने 282 रनों का लक्ष्य का रखा।

सिर्फ 11 रनों पर तीन विकेट खोने के बाद टीम इंडिया ने हार्दिक पांड्या (83) और एमएस धोनी की शानादर अर्धशतकीय पारियों की बदौलत निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 281 रन बनाये। इनके अलावा केदार जाधव(40) और भुवनेश्वर कुमार (नाबाद 32) ने अहम योगदान दिया।

नाथन कुल्टर नाइल ने दिए शुरूआती झटके 

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज नाथन कुल्टर नाइल आज भारतीय बल्लेबाजों पर कहर बनकर बरसे। अपने शुरुआती स्पेल में ही उन्होंने भारत तीन झटके दिए। कुल्टर नाइल ने भारत को सबसे पहला झटका अंजिक्य रहाणे(5) के रूप में दिया। रहाणे कुल्टर नाइल की गेंद पर विकेटकीपर मैथ्यू वेड को कैच थमा बैठे।

इसके बाद छठे ओवर की पहली गेंद पर कुल्टर नाइल कप्तान विराट कोहली बिना खाता खोले पवेलियन की राह की दिखाई। कोहली ग्लैन मैक्सवेल को कैच दे बैठे और टीम इंडिया को लगा दूसरा बड़ा झटका। ईसिस ओवर की तीसरी गेंद पर कुल्टर नाइल ने मनीष पांडे को भी शून्य के स्कोर पर विकेटकीपर मैथ्यू वेड के हाथों कैच आउट करवाकर भारत को तीसरा झटका दे दिया।

रोहित और जाधव ने भारतीय पारी को संभाला

11 रनों पर 3 विकेट खो चुकी टीम इंडिया को रोहित शर्मा और केदार जाधव का सहारा मिला। दोनों ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 53 रन जोड़े। स्टोनिस की बाउंसर को रोहित (28) नीचे नहीं रख पाए और डीप स्क्वेयर लेग पर नाथन कोल्टर नाइल ने आसान कैच लपका।

Image result for rohit sharma batting

अब उम्मीदें केदार जाधव पर टिक गई थी, लेकिन वे स्टोनिस की बाउंसर पर मिडविकेट पर कार्टराइट को कैच दे बैठे। एक समय भारत  स्थित और भी बुरी हो चुकी थी। भारतीय टीम ने  87 रनों के स्कोर पर अपने पांच विकेट गंवा दिए थे। ऐसे में हार्दिक और धौनी ने टीम को संभाला और शतकीय साझेदारी की।

धोनी-पांड्या ने निभायी शतकीय साझेदारी

हार्दिक पांड्या 66 गेंदों पर 83 रनों की विष्फोटक पारी खेलकर भारत को एक बड़े स्कोर तक पहुंचाने में मदद की . ये उनके वनडे करियर का सबसे बेहतरीन स्कोर है।

INDvsAUS : ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए मिला 282 रनों का लक्ष्य

वहीं दूसरी ओर धोनी ने 88 गेंदों पर 79 रन बनाए. इन दोनों ने छठे विकेट के लिए 118 रन जोड़े। हार्दिक के आउट होने के बाद धोनी ने भुवनेश्वर कुमार (नाबाद 32) के साथ स्कोर को 281 रनों तक पहुंचाया।

loading...
शेयर करें