भारत का विजय आगाज़, अंडर-19 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया को 100 रन से दी मात

0

टौरंगा (न्यूजीलैंड)। अंडर 19 वर्ल्ड कप में हुए पहले मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 100 रनों से मात दे दी है और ये मैच अपने नाम कर लिया है। इससे आईसीसी अंडर-19 विश्व कप टूर्नामेंट में भारत का विजयी आगाज हुआ है। भारतीय टीम ने अपने पहले मैच में रविवार को आस्ट्रेलिया को 100 रन से हराकर पहली जीत दर्ज की।

भारत ने आस्ट्रेलिया को 329 रनों का लक्ष्य दिया था

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने सात विकेट खोकर आस्ट्रेलिया को 329 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे आस्ट्रेलिया हासिल नहीं कर पाई और 228 रनों पर ही ढेर हो गई। इस मैच में भारतीय टीम के लिए उसके कप्तान पृथ्वी शॉ ने सबसे अधिक 94 रन बनाए। इसके अलावा, मंजोत कालरा ने 86 और शुभम गिल ने 63 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। इस पारी में आस्ट्रेलिया के लिए जैक एडवर्ड ने सबसे अधिक चार विकेट लिए।

आस्ट्रेलिया के दो बल्लेबाज रन आउट हुए

भारत के लिए आस्ट्रेलिया की पारी 42.5 ओवरों में 228 रनों पर ढेर करने में शिवम मावी और कमलेश नागरकोटी ने अहम भूमिका निभाई। दोनों ने तीन-तीन विकेट हासिल किए। इसके अलावा, अभिषेक शर्मा और अंकुल रॉय को एक-एक सफलता हासिल हुई है। आस्ट्रेलिया के दो बल्लेबाज रन आउट हुए।

भारतीय टीम तीन बार खिताब जीत चुकी है

भारतीय टीम तीन बार खिताब जीत चुकी है। वहा आखिरी बार 2014 में चैम्पियन बनी थी। पिछले काफी समय से अंडर 19 टीम के कोच द्रविड़ किसी एक खिलाड़ी या खिलाड़ियों पर फोकस नहीं करना चाहेंगे लेकिन इससे इनकार नहीं किया जा सकता कि कप्तान पृथ्वी शॉ बल्लेबाजी की धुरी होंगे।

loading...
शेयर करें