IPL
IPL

IND vs ENG 2nd T20 : विराट और किशन की साझेदारी इंग्लैड पर पड़ी भारी

अहमदाबाद: अहमदाबाद के नवनिर्मित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रविवार को खेले गए दूसरे टी20 मैच में भारतीय क्रिकेट टीम ने (India vs England) ने इंग्लैड से शानदार जीत हासिल की है। सिर्फ इतना ही नहीं भारत ने इंग्लैंड से टॉस भी जीता है। इस जीत के साथ मेजबान टीम ने 5 मैचों की सीरीज को 1-1 से बराबरी पर ला दिया। इंग्लैंड ने भारत (India) को 165 रनों की चुनौती दी थी लेकिन भारत को उसे मकाबले में मात देने में ज्यादा समय नहीं देना पड़ा। भारत ने इंग्लैड को सीरीज के दूसरे टी-20 मैच में 7 विकेट से हरा दिया।

लक्ष प्राप्त करने में नहीं लगी देरी

भारत और इंग्लैड के इस मुकाबले में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीत कर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। इंग्लैंड ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 164 रन बनाए और भारत को 165 रन का लक्ष मिला। भारतीय टीम ने कैप्टन विराट कोहली (73) और ईशान किशन (56) के अर्धशतकों की मदद से इस लक्ष्य को 17.5 ओवर में ही 3 विकेट खोकर हासिल किया। सीरीज का तीसरा टी20 मैच 16 मार्च को इसी मैदान पर खेला जाएगा। कप्तान विराट कोहली और इशान किशन ने शानदार अर्धशतक लगाया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 94 रनों की साझेदारी कर इंग्लैंड को हरा दिया।

ये भी पढ़ें : जानिए क्या है Mint जिस से इंडिया होगा पहले से मज़बूत

दोनों खिलाड़ियों ने बनाये अच्छे स्कोर

कप्तान विराट कोहली ने इस बार टी20 में अपना 26वां अर्धशतक लगाया। उधर किशन ने इस मैच में ही 28 गेंदों में अर्धशतक जड़ा, उन्होंने 32 गेंदों में 56 रन बनाए और 5 चौके-4 छक्के लगाए। विराट कोहली ने नाबाद 73 रनों की पारी खेली और छक्के के साथ उन्होंने मैच को खत्म किया। अहमदाबाद की पिच पर टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना भी टीम इंडिया के हक में गया।

ये भी पढ़ें : पश्चिम बंगाल चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची

Related Articles

Back to top button