India vs England: भारतीय टीम के बल्लेबाज 78 पर ढेर , इंग्लैंड ने मारी बाजी

नई दिल्ली: भारतीय टीम और इंग्लैंड के बीच लीड्स टेस्ट (India vs England, 3rd Test) के बीच मुकाबला हुआ। इस मुकाबले में इंग्लैंड का पहला दिन शानदार रहा। इंग्लैंड टीम के जेम्स एंडरसन की तूफानी गेंदबाजी और उसके बाद रॉरी बर्न्स-हसीब हमीद की शानदार बल्लेबाजी की। भारतीय टीम पहली पारी में सिर्फ 78 रनों पर सिमट गई और उसके बाद मेजबानी करने उतरी इंग्लैंड टीम ने बिना विकेट खोए 120 रन बनाकर जीत हासिल कर ली।

भारत की तरफ से सिर्फ सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे ने की। रोहित शर्मा (105 गेंद में 19 रन) और अजिंक्य रहाणे (54 गेंद में 18 रन) ही दोहरे अंक में पहुंचने में सफल रहे। टीम की तरफ से इसके बाद सबसे बड़ा योगदान 16 रन के साथ अतिरिक्त रनों का रहा। इंग्लैंड ने पहली पारी के आधार पर 42 रन की बढ़त हासिल की। हमीद 130 गेंद में 11 चौकों की मदद से 60 रन बनाकर खेल रहे थे जबकि बर्न्स ने 125 गेंद में 52 रन की पारी के दौरान पांच चौके और एक छक्का जड़ा है।

एंडरसन (6 रन पर 3 विकेट) ने मैच के पहले घंटे में ही सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल (00), चेतेश्वर पुजारा (01) और कप्तान विराट कोहली (07) को पैवेलियन भेज दिया। भारतीय बल्लेबाजों के पहले पांच बल्लेबाज विकेटकीपर जोस बटलर को कैच देकर आउट हुए। भारत ने अपने अंतिम छह विकेट सिर्फ 22 रन जोड़कर गंवाए जिससे लंच के बाद टीम 40.4 ओवर में ही सिमट गई. क्रेग ओवरटन (14 रन पर 3 विकेट), ऑली रोबिनसन (16 रन पर 3 विकेट) और सैम करेन (27 रन पर दो विकेट) ने एंडरसन के बनाए दबाव का फायदा उठाकर भारतीय पारी को समेटा।

Related Articles