India Vs Pakistan: पाक की 10 विकेट से जीत, विश्व कप इतिहास में पहली बार IND को हराया

India Vs Pakistan: टूर्नामेंट में जीत की शुरुआत करने के लिए Pakistan ने दुबई में India को 10 विकेट से हराया। बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने पीछा करने की शुरुआत में पाकिस्तान को दुबई मे तेज शुरुआत दिलाई। दोनों ने 7 ओवर के बाद टीम को 46/0 तक पहुंचाया.

India को लगा तगडा झटका

उन्होंने भारत को बैकफुट पर धकेलने के लिए उनके बीच एक और 50 रन की साझेदारी की। आधे रास्ते पर, वे पाकिस्तान को 71/0 पर ले गए। इसके बाद दोनों ने अपना 100 रन का स्टैंड बनाया और बाबर आजम ने 50 रन बनाए, क्योंकि पाकिस्तान 13 ओवर के बाद 101/0 पर पहुंच गया। आखिरकार रिजवान ने भी अपना अर्धशतक पूरा किया और 79 रन बनाकर नाबाद रहे, बाबर के 68 नाबाद के साथ, क्योंकि पाकिस्तान ने 2.1 ओवर शेष रहते घर में प्रवेश किया।

भारत ने पाकिस्तान को 20 ओवर में 152 रनों का लक्ष्य दिया है. बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत सबसे खराब रही। रोहित शर्मा को पहले ओवर में शाहीन अफरीदी ने 0 पर एलबीडब्ल्यू आउट किया। वह एक सुनहरे बतख के लिए चला गया था। इसके बाद अफरीदी ने अपने अगले ओवर में केएल राहुल को 3 रन पर आउट कर उनकी लकड़ियां तोड़ दीं। 4 पर सूर्यकुमार यादव ने कुछ शॉट खेले और स्कोरबोर्ड टिक गया लेकिन 6 वें ओवर में उन्हें हसन अली ने आउट कर दिया। आखिरकार, पावरप्ले के बाद भारत 36/3 पर पहुंच गया। अगले चार ओवरों में भारत ने रनरेट को बनाए रखने के लिए 24 रन बनाए। ऋषभ पंत के आगे बढ़ने और कोहली की दूसरी फिडल खेलने की बदौलत भारत ने वापसी की शुरुआत की। शादाब खान द्वारा कैच और बोल्ड होने से पहले उन्होंने एक हाथ से दो छक्के लगाए। भारत 15 ओवर के बाद 100/4 पर पहुंच गया। आखिरकार, कोहली के 29वें T20I अर्धशतक के बाद, भारत ने अपने 20 ओवरों में 151/6 का स्कोर बनाया। कोहली 57 रन पर आउट हुए।

यह भी पढ़ें:नई आईपीएल टीम से तगड़े मुनाफे की उम्मीद में है BCCI

Related Articles