India vs Pakistan, T20 World Cup: कोहली, पंत की अच्छी शुरुआत के बाद भारत में खुशी की लहर

India vs Pakistan: दुबई में सुपर 12 मैच में भारत के खिलाफ पहले गेंदबाजी करते हुए तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने रोहित शर्मा और केएल राहुल के दो शुरुआती विकेट लेकर भारत को झटका देने के बाद हसन अली ने सूर्यकुमार यादव को हटा दिया।ऋषभ पंत को मोहम्मद हफीज की गेंद पर कैच आउट के लिए एक बड़ी अपील मिली क्योंकि पाकिस्तान ने व्यर्थ समीक्षा की। कोहली ने रविचंद्रन अश्विन, राहुल चाहर, शार्दुल ठाकुर और ईशान किशन को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया, वरुण चक्रवर्ती ने लाइन-अप किया। टीम इंडिया एक जीत पर मुहर लगाने और अपने अभियान को एक शीर्ष पाकिस्तान टीम के खिलाफ अच्छी शुरुआत देने की उम्मीद करेगी, जिसके पास कई मैच विजेता हैं। भारत के लिए, ऋषभ पंत और कप्तान खुद महत्वपूर्ण होंगे, जबकि पाकिस्तान को उनके गेंदबाजी आक्रमण से बहुत उम्मीद होगी जिसमें शाहीन अफरीदी और शादाब खान शामिल हैं।

पाकिस्तान के हमले से पंत ढेर

मोहम्मद रिजवान कप्तान बाबर के साथ पाकिस्तान के लिए बल्ले से शानदार फॉर्म में हैं. शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज की अनुभवी जोड़ी के भी मैच की शुरुआत करने की उम्मीद है. भारत के लिए, जसप्रीत बुमराह गेंदबाजी विभाग में अहम भूमिका निभाएंगे, जबकि कोहली को यह तय करना होगा कि वह उपमहाद्वीप के प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ कितने स्पिनरों के साथ खेलेंगे. भारत ने इस टूर्नामेंट के लिए अपने सहयोगी स्टाफ में एमएस धोनी को एक मेंटर के रूप में शामिल किया और कोहली पूर्व भारतीय कप्तान से सबसे अधिक निकालने की कोशिश करेंगे.

खराब रही India की शुरुआत

बल्लेबाजी करने उतरी टीम India की शुरुआत सबसे खराब रही। रोहित शर्मा को पहले ओवर में शाहीन अफरीदी ने 0 पर APW आउट किया। वह एक सुनहरे बतख के लिए चला गया था। इसके बाद अफरीदी ने अपने अगले ओवर में केएल राहुल को 3 रन पर आउट कर उनकी लकड़ियां तोड़ दीं। 4 पर सूर्यकुमार यादव ने कुछ शॉट खेले और स्कोरबोर्ड टिक गया लेकिन 6 वें ओवर में उन्हें हसन अली ने आउट कर दिया।

आखिरकार, पावरप्ले के बाद भारत 36/3 पर पहुंच गया। अगले चार ओवरों में भारत ने रनरेट को बनाए रखने के लिए 24 रन बनाए। ऋषभ पंत के आगे बढ़ने और कोहली के दूसरी बेला खेलने की बदौलत भारत ने वापसी की शुरुआत की.

यह भी पढ़ेIndia vs Pakistan: अफरीदी के दो विकेट लेने के बाद रोहित और राहुल चले गए

Related Articles