#INDvsSL T20 : भारत ने दर्ज की अपनी सबसे बड़ी जीत, श्रीलंका को बुरी तरह हराया

0

कटक। टेस्ट और वनडे के बाद अब भारत ने कटक में बुधवार को हुए टी20 सीरीज के पहले मैच में श्रीलंका को 93 रन से हरा दिया। इसी के साथ भारत ने तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। ये टी20 फॉर्मेट में रनों के हिसाब से भारत की सबसे बड़ी जीत रही। भारत ने श्रीलंका के सामने जीत के लिए 181 रनों का लक्ष्य रखा था।

सबसे ज्यादा 23 रन उपुल थरंगा ने बनाए

श्रीलंकाई टीम लगातार विकेट खोती रही और 16 ओवरों में 87 रनों पर ही ढेर हो गई। उसके लिए सबसे ज्यादा 23 रन उपुल थरंगा ने बनाए। श्रीलंका के सिर्फ तीन ही बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक पहुंच सके। भारत की तरफ से युजवेंद्र चहल ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। कुलदीप यादव और हार्दिक पांड्या ने दो-दो विकेट लिए। जयदेव उनादकट को एक विकेट मिला। श्रीलंका की तरफ से एंजेलो मैथ्यूज, थिसारा परेरा, नुवान प्रदीप ने एक-एक विकेट लिया। इससे पहले भारत ने बल्लेबाजी का आमंत्रण मिलने पर निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 180 रन बनाए थे।

सीरीज का दूसरा मैच 22 दिसंबर को इंदौर में होगा

मेजबान टीम के लिए सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल ने 61 रनों की पारी खेली। राहुल ने 48 गेंदें खेलीं और सात चौकों के साथ एक छक्का लगाया। उनके अलावा महेंद्र सिंह धौनी ने 22 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की मदद से 39 रनों की पारी खेली। मनीष पांडे ने भी अंत में धौनी का अच्छा साथ दिया और 18 गेंदों में 32 रन बनाकर नाबाद लौटे। सीरीज का दूसरा मैच 22 दिसंबर को इंदौर में होगा।

टीमें :

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक हुड्ड़ा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, बासिल थंपी, जयदेव उनादकट।

श्रीलंका : थिसारा पेररा (कप्तान), उपुल थरंगा, एंजेलो मैथ्यूज, कुशल जनिथ परेरा, दानुष्का गुणाथिलका, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), असेला गुणारत्ने, सादिरा समाराविक्रमा, दासुन शनका, चाटुरंगा डी सिल्वा, सचिथ पाथिराना, धनंजय डी सिल्वा, नुवान प्रदीप, विश्वा फर्नाडो, दुशमंथा चामीरा।

loading...
शेयर करें