गुलाबी गेंद से अभ्यास करने उतरेगा भारत, विराट के खेलने पर संशय

सिडनी: भारतीय टीम 17 दिसंबर से डे नाइट होने वाले टेस्ट की तैयारी के लिए ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ शुक्रवार को तीन दिवसीय अभ्यास मैच में खेलने उतरेगी। यह अभ्यास मैच गुलाबी गेंद से ही खेला जाएगा।

भारत को पहली बार ऑस्ट्रेलिया की जमीन पर डे नाइट टेस्ट खेलना है। भारत ने पिछले साल कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान में बंगलादेश के खिलाफ अपना पहला डे नाइट टेस्ट खेला था और जीता था। ऑस्ट्रेलिया का गुलाबी गेंद से शानदार रिकॉर्ड रहा है और भारत को इस अभ्यास मैच से पहले टेस्ट के लिए अपनी तैयारी मजबूत करनी है।

भारत ने ऑस्ट्रेलिया दौरे में पहले तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जिसमें उसे 1-2 से हार का सामना करना पड़ा। लेकिन भारत ने इसके बाद वापसी करते हुए तीन मैचों की टी-20 सीरीज 2-1 से जीतकर हिसाब बराबर कर लिया। जब भारत टी-20 सीरीज खेल रहा था तब भारत ए टीम का ऑस्ट्रेलिया ए के साथ तीन दिवसीय अभ्यास मैच चल रहा था था जो ड्रा रहा था।

टीम इंडिया अपने दूसरे अभ्यास मैच में उन खिलाड़ियों को परखेगी जिन्हें एडिलेड में पहले टेस्ट में खेलना है। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि कप्तान विराट कोहली इस अभ्यास मैच में खेलेंगे या नहीं। उपकप्तान अजिंक्या रहाणे ने पहले अभ्यास मैच में टीम की कप्तानी संभाली थी। विराट ने कहा, “इसमें खेलना या नहीं खेलना का फैसला मेरे हाथ में नहीं है और मैं पूरे मैच में खेलना पसंद करूंगा। मैं फिजियो से परामर्श करने के बाद ही इस मैच में खेलने को लेकर निर्णय लूंगा।”

यह भी पढ़ें: सबसे अमीर परिवार के घर गूंजी किलकारी, आकाश बने पिता

Related Articles

Back to top button