भारत को मिलेगा नया one day कप्तान, ख़तरे में आई विराट की कप्तानी

नई दिल्ली: भारत अभी न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज जीत कर साउथ अफ्रीका की त्यारी कर रहा है। साउथ अफ्रीका में भारत के सामने एक दो दो मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। साउथ अफ्रीका टीम के साथ साथ भारत को कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट सामना करना पड़ेगा। ओमिक्रॉन को देखते हुए भारत का साउथ अफ्रीका दौरा 10 दिन के लिए टाल दिया गया है। अब 26 दिसंबर से भारत को अपना पहला मुकाबला खेलना है।

माना जा रहा है कि मंगलवार देर शाम तक इस दौरे के लिए भारत के स्क्वॉडल का ऐलान हो सकता है। भारत को इस दौरे पर तीन वनडे और तीन टेस्ट मैच खेलने हैं, ऐसे में टीम चयन में कुछ चौंकाने वाले नाम देखने को मिल सकते हैं। सबसे अहम ये है कि विराट कोहली की वनडे कप्तानी को लेकर भी चयनकर्ता सख्त फैसला ले सकते हैं।

विराट कोहली से ली जाएगी वनडे की कप्तानी?

टी-20 वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली ने क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में अपनी कप्तानी छोड़ दी, रोहित शर्मा को को अब कमान दी गई है. तभी से कयास लगाए जा रहे थे कि टी-20 के बाद वनडे फॉर्मेट में भी विराट कोहली को लेकर चयनकर्ता फैसला ले सकते हैं। विराट की अगुवाई मे में टीम का रिकॉर्ड भले ही बेहतर रहा हो, लेकिन कोई बड़ा टूर्नामेंट टीम नहीं जीत पाई है।
ऐसे में विराट कोहली सिर्फ टेस्ट क्रिकेट में कप्तानी करते दिखाई देंगे. हालांकि, क्योंकि वनडे मुकाबले टेस्ट सीरीज के बाद होने हैं, ऐसे में चयनकर्ता अभी सिर्फ टेस्ट सीरीज के लिए स्क्वॉड का भी ऐलान कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: तेजस्वी ने कोविड डेटा की कथित जालसाजी के लिए नीतीश सरकार साधा निशाना

Related Articles