भारत मे 12 फरवरी को नही इस दिन लॉन्च होगा : Redmi Note 7

0

Xiaomi के नए स्मार्टफोन Redmi Note 7 की भारत में लॉन्चिंग का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है. वजह है इसकी दमदार खूबियों वो भी बजट में. कयास लगाए जा रहे हैं कि जैसे ही ये स्मार्टफोन भारत में लॉन्च होगा इसकी डिमांड खूब रहेगी. इसे पहले ही चीन में लॉन्च कर दिया गया है. हाल ही में शाओमी इंडिया हेड मनु जैन ने एक ट्वीट कर ये जानकारी दी थी कि इस स्मार्टफोन को भारत में जल्द लॉन्च किया जाएगा. हालांकि आधिकारिक तारीख की जानकारी नहीं दी गई थी. कल 1 फरवरी को एक टेक वेबसाइट के हवाले ये जानकारी मिली थी कि इस स्मार्टफोन को 12 फरवरी को भारतीय बाजार में उतारा जाएगा, लेकिन अब जानकारी मिली है कि ऐसा नहीं हो रही है.

Redmi Note 7 की भारत में लॉन्चिंग को लेकर एक टेक वेबसाइट ने इंडस्ट्री सूत्रों के हवाले से जानकारी दी थी कि इसे 12 फरवरी को भारत में लॉन्च किया जाएगा. साथ ही वेबसाइट ने लॉन्च इवेंट का इनवाइट भी शेयर किया था. हालांकि, अब हमारी सहयोगी वेबसाइट इंडिया टुडे टेक को आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि ये जानकारी फेक है. साथ ही शेयर हो रही इनवाइट भी फेक है. कंपनी इस स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च करने के लिए अभी कुछ और समय लेगी.

Redmi Note 7 की बात करें तो ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इस स्मार्टफोन को भारत में 10,999 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च कर सकती है. इसे चीन में शुरुआती कीमत 999 युआन (लगभग 10,500 रुपये) में लॉन्च किया गया है. चीनी बाजार में Redmi Note 7 को तीन वेरिएंट्स में लॉन्च किया गया है. ये वेरिएंट्स 3GB रैम /32GB इंटरनल स्टोरेज, 4GB रैम / 64GB इंटरनल स्टोरेज और 6GB रैम / 64GB इंटरनल स्टोरेज हैं. रिपोर्ट्स ऐसी भी हैं कि इस स्मार्टफोन को 128GB स्टोरेज के साथ भी लॉन्च किया जा सकता है.

Redmi Note 7 के स्पेसिफिकेशन्स

इस स्मार्टफोन में 6.3 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले मौजूद है और साथ ही यहां प्रोटेक्शन के लिए गोरिल्ला ग्लास 5 भी दिया गया है. इसमें ग्राहकों को क्वॉलकॉम का स्नपैड्रगन 660 प्रोसेसर मिलेगा. फोटोग्राफी के लिए यहां रियर में दो कैमरे मौजूद हैं, जिसका एक कैमरा 48 मेगापिक्सल का होगा. सेल्फी के लिए यहां 13 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है. इसकी बैटरी 4,000mAh की है.

loading...
शेयर करें