इस तरह बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचेगा भारत

0

आईसीसी क्रिकेट विश्वकप 2019 में शानदार क्रिकेट खेल रही भारतीय टीम की टक्कर आज एशियाई द्वीप की दूसरी टीम बांग्लादेश के साथ है. भारतीय टीम आज बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले को जीतकर अपने सेमीफाइनल के रास्ते को साफ करने उतरेगी. वहीं बांग्लादेश की टीम आज भारत को धूल चटाकर सेमीफाइनल की अपनी उम्मीदों को ज़िंदा रखने की कोशिश करेगी.आज एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड ये मुकाबला खेला जाना है, इसी मैदान पर दो दिन पहले टीम इंडिया को मेज़बान इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा है. बांग्लादेश एक ऐसी टीम है जिससे इस विश्व कप में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद तो सभी ने की थी लेकिन जिस तरह की क्रिकेट यह एशियाई टीम खेल रही है, उसने सभी को हैरान कर दिया है.

लेकिन टीम इंडिया के लिए चिंता की बात ये भी है कि पहले अंडरडॉग मानी जाने वाली टीम अब सिर्फ किसी एक खिलाड़ी के भरोसे नहीं दिखती. इस बार विश्वकप में शाकिब उल हसन बेमिसाल फॉर्म में हैं, वहीं उनके साथ तमीम इकबाल, महमदुल्ला, मुश्फीकुर रहीम, लिटन दास, इन सभी ने टीम को यहां तक पहुंचाया है.ऐसे में अगर आज ये खिलाड़ी चले तो भारत के लिए मुश्किलें हो सकती हैं.वहीं गेंदबाजी में कप्तान मशरफे मुर्तजा, मुस्तफीजुर रहमान टीम के लिए बड़ा रोल निभाते आए हैं. साथ ही मेहदी हसन जैसा एक शानदार स्पिनर भी टीम के पास है.टीम इंडिया ने अब तक विश्वकप में खेले कुल 7 मुकाबलों में 5 जीत और एक हार के साथ कुल 11 पॉइंट्स कमाए हैं और आज की जीत उसका सेमीफाइनल का रास्ता साफ कर देगी. वहीं बांग्लादेश की टीम अभी विश्वकप में 7 मुकाबलों में सिर्फ 7 अंक ही हासिल कर सकी है.

बांग्लादेश से रहना होगा सतर्क

साल 2007 विश्व कप में इसी टीम ने भारत को मात देकर शुरुआती दौर से बाहर कर दिया था. ऐसे में भारत को बांग्लादेश की मौजूदा फॉर्म को देखकर सतर्क रहना होगा.

टीम इंडिया की परेशानी: 

बीते दिन विजय शंकर की चोट की खबर के बाद उनके विश्वकप से बाहर होने की बुरी खबर आई, विजय टीम इंडिया के ऑल-राउंडर हैं वो चोट की वजह से बाकी बचे टूर्नामेंट से बाहर हो गए.शंकर से पहले धवन भी बाहर हो चुके हैं, लेकिन शंकर के बाहर होने से अब टीम को नया विकल्प तलाशना होगा.

भुवनेश्वर-जडेजा को प्लेइंग इलेवन में मिल सकती है जगह

एजबेस्टन के मैदान की स्थिति को देखते हुए भारत केदार जाधव और युजवेंद्र चहल को बाहर रखकर भुवनेश्वर कुमार और रविंद्र जडेजा को प्लेइंग इलेवन में जगह दे सकता है.पिछले मुकाबले में भारतीय टीम के स्पिनर बहुत अधिक पिटे थे, जबकि जाधव भी बल्ले से कुछ कमाल नहीं कर सके थे.इंग्लैंड के हाथों हार के बाद भारत को अगले मैच की तैयारियों के लिये बहुत कम समय मिला है. मैच भारतीय समयानुसार दोपहर बाद तीन बजे से शुरू होगा.

टीमें:

भारत: विराट कोहली (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, ऋषभ पंत, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, लोकेश राहुल, मोहम्मद शमी, रोहित शर्मा, कुलदीप यादव.बांग्लादेश: मशरफे मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, शब्बीर रहमान, रुबेल हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, अबु जायेद, महमदुल्ला, मोहम्मद सैफुद्दीन, मोसद्दक हुसैन, शाकिब अल हसन, मेहदी हसन, लिटन दास (विकेटकीपर), मुश्फीकुर रहीम (विकेटकीपर), मोहम्मद मिथुन.

loading...
शेयर करें