2016 में वेस्टइंडीज दौरे पर जाएगी भारतीय टीम

windies_660_110613094745सेंट जोंस। बीसीसीआई और वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के बीच एक साल से चला आ रहा गतिरोध तब खत्म हो गया जब भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने द्विपक्षीय क्रिकेट संबंध बहाल करने का फैसला किया। भारतीय टीम 2016 के बीच में कैरेबियाई दौरे पर जाएगी। भारतीय टीम जुलाई अगस्त में वेस्टइंडीज के दौरे पर चार टेस्ट मैच खेलेगी।

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड द्वारा जारी विज्ञप्ति में कहा गया कि वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष डेव कैमरन ने बीसीसीआई अध्यक्ष शशांक मनोहर के साथ हुई बातचीत के बाद पुष्टि की कि भारतीय टीम 2016 में वेस्टइंडीज का दौरा करेगी।

बीसीसीआई के आला अधिकारियों से इस संदर्भ में संपर्क नहीं हो सका है लेकिन सूत्रों से पता चला कि कैमरन ने मनोहर से बात करके उन्हें आश्वस्त किया कि क्रिकेट संबंधों की बहाली उनकी प्रतिबद्धता पर निर्भर होगी। पिछले साल वनडे कप्तान ड्वेन ब्रावो की अगुवाई में वेस्टइंडीज के खिलाड़ी अपने बोर्ड के साथ भुगतान विवाद को लेकर भारत दौरा बीच में ही छोड़कर लौट आए थे।

इसके बाद बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज बोर्ड से चार करोड़ डॉलर के करीब क्षतिपूर्ति की मांग की थी। कैमरन और बोर्ड के सीईओ माइकल मूइरहेड ने कहा था कि वे इतना भारी जुर्माना नहीं भर सकते। टीम इंडिया ने इससे पहले 2011 में टेस्ट मैच वेस्टइंडीज में खेले थे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button