पाकिस्‍तान बॉर्डर के पास उड़े भारतीय वायुसेना के जेट, लोगों ने सुनी धमाकों की आवाज़

0

अमृतसर। इंडियन एयरफोर्स (आईएएफ) ने पाकिस्‍तान को फिर से एक मुहतोड़ जवाब देने के मकसद बॉर्डर से सटे इलाकों पर एक्‍सरसाइज को अंजाम दिया। आईएएफ इस समय पूरी तरह से चौकन्‍नी है और किसी भी पल पाक को जवाब देने के लिए पूरी तरह से तैयार है। यह एक्‍सरसाइज गुरुवार देर रात हुई। न्‍यूज एजेंसी एएनआई की ओर से इस बात की पुष्टि की गई है। आपको बता दें कि 26 फरवरी को बालाकोट एयर स्‍ट्राइक के जवाब में 27 फरवरी को पाकिस्‍तान एयरफोर्स के फाइटर जेट्स जम्‍मू कश्‍मीर में दाखिल हो गए थे।

आईएएफ परख रही थी अपनी तैयारियां

गुरुवार देर रात को हुई एक्‍सरसाइज के जरिए आईएएफ अपनी तैयारियों को परख रही थी। जम्‍मू कश्‍मीर में स्थित एलओसी और पंजाब के बॉर्डर पर हुई इस एक्‍सरसाइज में कई फाइटर जेट्स ने हिस्‍सा लिया। वहीं पंजाब के अमृतसर में कुछ लोगों ने दावा किया उन्‍हें दो बार काफी तेज आवाजें सुनाई दीं। लोग घबराकर घरों से बाहर आ गए थे। लेकिन पुलिस ने इन लोगों से अपील की है कि वे सोशल मीडिया पर चल रही अफवाहों पर ध्‍यान दें। यह आवाज आईएएफ के जेट्स की थी जो पाकिस्‍तान से सटे बॉर्डर के करीब उड़ रहे हैं।

लोगों ने सुनी धमाकों की आवाज़

अमृतसर में देर रात करीब 1:15 मिनट पर जेट्स की आवाज के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने दावे किए उन्‍हें धमाकों की आवाजें आई हैं। अमृतसर में देखते ही कई तरह की अफवाहें शुरू हो गईं। अंग्रेजी अखबार हिन्‍दुस्‍तान टाइम्‍स ने एसएसपी (रूरल) परमपाल सिंह ने बताया कि यह सोनिक बूम था जो आईएएफ के जेट्स की वजह से हुआ था। सोनिक बूम वह स्थिति होती है जब कोई भी चीज हवा में, ध्‍वनि की गति से भी तेज सफर करती है।

पाक बॉर्डर की तरफ उड़े जेट्स उन्‍होंने बताया, ‘आईएएफ ने पिछली रात एक एक्‍सरसाइज की थी जिसमें कई फाइटर जेट्स भारत-पाकिस्‍तान बॉर्डर की तरफ अमृतसर में उड़े थे। वायु सेना अपनी तैयारियों को पुरा करने में लगी है ऐसे में पाकिस्तान को जल्द ही भारत कि तरफ से जवाब मिल सकता है

loading...
शेयर करें