भारतीय सेना ने LoC पार कर लिया अपने जवान की शहादत का बदला, मार गिराए पाक के दो सैनिक

0

नई दिल्ली। पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। हर दिन सीमा पार से गोलाबारी कर रहा है जिसमे हमारे कई जवान शहीद हो रहे हैं। भारतीय सेना भी लागातार पाकिस्तान के हमलों का मुंहतोड़ जवाब दे रही है। 24 घंटों के अंदर भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना से अपने शहीद जवान पुष्पेंद्र का बदला ले लिया है। भारतीय सेना ने एक जवान के बदले तंगधार सेक्टर में एलओसी पार कर पाक के दो जवानों को मौत के नींद सुला दिया है।

पाकिस्तान

 भारतीय सेना ने प्रेस रिलीज़ जारी कर इस बात पुष्टि की है कि सोमवार को पाक सेना ने जहां से सीज़फायर का उल्लंघन किया था उन्हीं बांकरों को भारतीय सेना ने एक टैक्टिकल ऑपरेशन के तहत कल रात निशाना बनाया। पाकिस्तानी सेना की ओर से यह फायरिंग आतंकी घुसपैठ को कवर देने के लिए की गई थी। इस दौरान मथुरा के रहने वाले एक जवान पुष्पेंद्र सिंह को सिर मे गोली लग गई जिसके बाद उनकी मौत हो गई। अपने इसी जवान का बदला लेने के लिए सेना ने स्ट्रेटजिक टैक्टिकल ऑपरेशन शुरू किया।

भारतीय सेना की कार्रवाई के बाद सुबह करीब 7.30 बजे से पाकिस्तान की ओर से भारतीय पोस्ट को निशाना बनाया जा रहा है। सुबह से ही तंगधार सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से सीज़फायर का उल्लंघन किया जा रहा है। भारतीय सेना लगातार पाकिस्तान के इस हरकत का जवाब दे रही है।

उल्लेखनीय है कि उम्मीद जताई जा रही थी कि पाकिस्तान मे आम चुनाव के बाद चुनी हुई सरकार सेना पर लगाम लगाएगी लेकिन हालात अभी बही नहीं बदले हैं। वहीं पकसितन आज स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. इस मौके पर पाकिस्तानी रेंजर्स ने बीएसएफ जवानों को मिठाई भी खिलाई। जहां एक तरफ पाक रेंजर्स मिठाई खिला रहे थे वहीं दूसरी तरफ हमारे पोस्ट पर हमले को अंजाम दे रहे थे। आपको बता दें कि इस साल 79 जवान शहीद हुई हैं। जबकि सीज़फायर उल्लंघन मे 29 जवान अपनी जान गंवा चुके हैं।

 

loading...
शेयर करें