तालिबान का फ़न कुचलने के लिए भारतीय सेना तैयार : CDS जनरल रावत

नई दिल्ली :  चीफ ऑफ़ डिफेन्स स्टाफ  जनरल बिपिन रावत ने बुधवार को कहा कि तालिबान द्वारा किसी भी संभावित आतंकवादी गतिविधि के भारत की तरफ आने पर सख्ती से निपटा जाएगा। इस कड़ी में अपने बयान में जनरल ने कहा कि अफगानिस्तान से भारत में फैलने वाले उग्रवाद से उसी तरह निपटा जाएगा जैसे भारत वर्तमान में आतंकवाद से निपटता है। इस कड़ी में CDS  जनरल ने कवाड नेशंस से तालिबान के खिलाफ एकजुट होने की अपील भी की।

भारत हर आतंकी से निपटने में सक्षम : CDS

इस कड़ी मेंआपकी जानकारी के लिए बता दें की भारत, अमेरिका, जापान और ऑस्ट्रेलिया क्वाड का हिस्सा हैं। जनरल रावत ने कहा कि अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे का भारत को अंदेशा था, लेकिन जितनी तेजी से वहां घटनाक्रम हुआ, वह चौंकाने वाला है।उन्होंने कहा कि भारत आतंकवाद मुक्त माहौल सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि जहां तक अफगानिस्तान का सवाल है, हम यह सुनिश्चित करेंगे कि वहां से भारत पहुंचने वाली किसी भी गतिविधि से उसी तरह निपटा जाए जैसे हम अपने देश में आतंकवाद से निपट रहे हैं।

इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बता दें की उनकी यह टिप्पणी उन चिंताओं की पृष्ठभूमि में आई है जिनमें अंदेशा जताया गया है कि तालिबान के नियंत्रण वाले अफगानिस्तान से लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद जैसे विभिन्न आतंकवादी समूहों की गतिविधियां बढ़ सकती हैं।

यह भी पढ़ें : इंडियन एयरफोर्स का लड़ाकू विमान मिग- 21 राजस्थान में हुआ क्रैश, पायलट सुरक्षित

Related Articles