भारतीय बैडमिंटन टीम के युगल कोच फ्लैंडी लिंपेल ने दिया इस्तीफा

नई दिल्ली: भारतीय बैडमिंटन टीम के युगल कोच इंडोनेशिया के फ्लैंडी लिम्पेल ने पारिवारिक कारणों का हवाला देते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया। तोक्यो ओलंपिक के शुरू होने में चार महीने से भी कम का समय बचा है ऐसे में लिम्पेल का जाना भारत के लिए झटका है। उन्हें भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) ने मलेशिया के टेन किम हर की जगह मार्च में नियुक्त किया था। उन्होंने चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी के खेल में सुधार में अहम भूमिका निभाई थी। लिम्पेल ने कहा, ‘‘मैंने पिछले सोमवार को गोपीचंद से बात की थी कि मैं इस्तीफा देना चाहता हूं, लेकिन मैंने आल इंग्लैंड और यूरोपीय टूर्नामेंट के कारण यहां बने रहने का फैसला किया था।
अब पता चला कि खिलाड़ियों ने आल इंग्लैंड के लिए अपनी यात्रा रद्द कर दी है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि युगल विभाग को एकल जितना महत्व नहीं मिलता है। टीम का साथ छोड़ने का मुख्य कारण व्यक्तिगत है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं भारतीय टीम को शुभकामनाएं देता हूं, उनके पास अच्छे कोच हैं।’’ लिम्पेल ने पिछले साल दिसंबर में भारतीय खिलाड़ियों की आलोचना करते हुए कहा था कि उनके खराब व्यवहार और टीम के रूप में सामंस्य बैठाने की कमी के कारण देश में युगल खेल को बढ़ावा नहीं मिल रहा है।
लिम्पेल ने कहा, ‘‘नहीं, इसका खिलाड़ियों के रवैये से कुछ लेना देना नहीं, मैंने व्यक्तिगत कारणों से यह कदम उठाया है।’’ बीएआई ने कहा, ‘‘ भारतीय युगल कोच फ्लैंडी लिम्पेल ने पारिवारिक कारणों से टीम का साथ छोड़ने का फैसला किया और भारतीय बैडमिंटन टीम के युगल कोच के रूप में अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।’’ लिम्पेल चौथे कोच हैं जिन्होंने कार्यकाल पूरा होने से पहले ही भारतीय टीम का साथ छोड़ दिया।

Related Articles