11 साल बाद भारतीय गेंदबाज का खुलासा, कहा- सचिन तेंदुलकर को आउट करने पर मिली खास चीज

0

नई दिल्‍ली. पूर्व भारतीय गेंदबाज प्रज्ञान ओझा ने खुलासा किया है कि आईपीएल में सचिन तेंदुलकर को आउट करने के बाद उन्‍हें टीम के मालिक से खास गिफ्ट मिला था. 2009 आईपीएल साउथ अफ्रीका में खेला गया था और उस समय डेक्‍कन चार्जर्स का हिस्‍सा रहे ओझा को टीम के मालिक ने मुंबई इंडियंस के सचिन तेंदुलकर का विकेट लेने पर खास गिफ्ट देने का वादा किया था.

ओझा ने उस मैच में 21 रन देकर तीन विकेट लिए थे. सचिन के अलावा जेपी डुमिनी और शिखर धवन का विकेट भी शामिल है. विजडन इंडिया से बात करते हुए ओझा ने बताया कि मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच से पहले टीम के मालिक मेरे पास आए और जिस तरह से मैं साउथ अफ्रीका में गेंदबाजी कर रहा था. उस बारे में उन्‍होंने मुझसे बातचीत की. वह हैदराबाद से हैं और मुझे बचपन से ही जानते हैं. वे मेरे पास आए और कहा कि प्रज्ञान अगर आप सचिन का विकेट लेते हैं तो निश्चित रूप से मैं आपको एक खास गिफ्ट दूंगा.

विकेट लेने के बाद गिफ्ट में मिली  घड़ी
प्रज्ञान ओझा ने बताया कि वे जानते थे कि मुझे घडि़यों से काफी प्‍यार हैं. इसीलिए मैंने उनसे कहा कि अगर मुझे विकेट मिलता है, तो क्‍या  मुझे घड़ी मिल सकती है. अगले दिन मुझे सचिन पाजी का विकेट मिला और वादे के अनुसार टीम के मालिक ने मुझे गिफ्ट में घड़ी दी. उस समय सचिन तेंदुलकर का विकेट टर्निंग पॉइंट साबित हुआ. ओझा ने तेंदुलकर को हर्शल गिब्‍स के हाथों कवर पर कैच आउट करवा दिया था. ओझा की शानदार गेंदबाजी के दम पर डेक्‍कन ने 12 रन से मुकाबला जीता. वह प्‍लेयर ऑफ द मैच रहे. डेक्‍कन ने मुंबई इंडियंस को 169 रनों का लक्ष्‍य दिया था और लक्ष्‍य का पीछा करते हुए एक समय टीम ने एक विकेट के नुकसान पर 86 रन भी बना लिए थे. मगर इसके बाद ओझा के तीन विकेट के दम पर मुंबई इंडियंस 156 रनों पर ही सिमट गई.

loading...
शेयर करें