भारतीय गेंदबाजों ने अंग्रेजों को छकाया, पहले वनडे में इंग्लैंड को हराया

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने टेस्ट और टी20 सीरीज में जीत हासिल करने के बाद इंग्लैंड England के बीच खेले जा रहे वनडे सीरीज में जीत के साथ आगाज किया है। वनडे सीरीज का ये पहला मैच पुणे में मंगलवार को खेला गया और इस पहले मैच में भारत ने बड़ी सरलता से जीत हासिल की है। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 50 ओवर में 317 रन बनाकर इंग्लैंड के सामने 318 रनों का लक्ष्य रखा। इंग्लैंड की टीम जीत हासिल करने के लिए स्कोर का पीछा करते हुए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की लेकिन भारतीय खिलाड़ी भी कम नहीं है। भारतीय गेंदबाज (Indian bowler) ने अंग्रेज बल्लेबाजों को इस मैच में छका दिया।

इनका रहा जबरदस्त परफॉर्म

इंग्लैंड टीम भारत के 317 के लक्ष्य के करीब तक न जा सकी और 251 रनों पर ही सिमट कर रह गई। इस तरह टीम इंडिया 66 रनों के बड़े अंतर से मैच जीती। भारत की इस बड़ी जीत में बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों का योगदान रहा। शिखर धवन ने 98 रन, केएल राहुल ने 62 रन, क्रुणाल पंड्या ने 58 रन और विराट कोहली ने 56 रनों की पारी खेली। गेंदबाजी में अपना डेब्यू मैच खेल रहे प्रसिद्ध कृष्णा ने 4 विकेट उड़ाए। शार्दुल ठाकुर ने 3, भुवनेश्वर कुमार ने 2 और क्रुणाल पंड्या को एक विकेट हासिल हुआ।

ये भी पढ़ें : बिग बॉस फेम Asim riyaz बनने जा रहे हैं रैपर ? वीडियो से तो यही लगता है

तूफानी बल्लेबाजी के बाद भी दूर रहा लक्ष्य

भारत के 318 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम शुरुआत में तूफानी बल्लेबाजी की। इंग्लैंड की तरफ से जॉनी बेयरस्टो ने 66 गेंदों में 94 रनों की पारी खेली। बेयरस्टो ने 7 छक्के जड़े। जेसन रॉय ने भी 46 रन बनाए। इस मैच में बसे बड़ी बात ये रही कि इन दोनों के अलावा इंग्लैंड का कोई बल्लेबाज विकेट पर नहीं टिक सका। इन दोनों बल्लेबाजों ने पहले 10 ओवर में छक्के-चौकों की बरसात करते हुए 89 रन बन डाले।

ये भी पढ़ें : भारत ने दिखाई पाकिस्तान से नरमी, पीएम मोदी ने इमरान को लिखी चिट्ठी

 

Related Articles

Back to top button