भारतीय मुक्केबाजों ने घर से हजारों मील दूर इटली में मनाई दिवाली

वर्ल्डचैम्पियनशिप में रजत पदक जीत चुके अमित पंघल ने कहा, ‘‘त्यौहार के समय हर किसी को परिजनों के साथ रहना अच्छा लगता है लेकिन भारतीय टीम ही हमारा परिवार है और हमने जमकर मस्ती की।

नयी दिल्ली: भारतीय मुक्केबाज ओलंपिक की अपनी तैयारियों के लिए इन दिनों 52 दिनों के एक्सपोजर ट्रिप पर विदेश में हैं। भारत के महिला एवं पुरुष मुक्केबाज इन दिनों घर से हजारों मील दूर इटली में हैं, इसके बावजूद भारतीय खिलाड़ी रौशनी के पर्व दिवाली का जश्न मनाना नहीं भूले।

भारतीय खिलाड़ियों ने अपने कोचों और सपोर्ट स्टाफ के साथ इटली के असीसी में शनिवार को जमकर दिवाली मनाई। 28 सदस्यीय भारतीय प्रतिनिधिमंडल बीते महीने से इटली में बायो सिक्योर जोन में अभ्यास कर रहा है। मुक्केबाजों ने पूरे पारंपरिक तरीके से दीवाली का जश्न मनाया और भारतीय व्यंजन भी खाए।

वर्ल्ड चैम्पियनशिप में रजत पदक जीत चुके अमित पंघल ने कहा, ‘‘त्यौहार के समय हर किसी को परिजनों के साथ रहना अच्छा लगता है लेकिन भारतीय टीम ही हमारा परिवार है और हमने जमकर मस्ती की। हमने भारतीय शैली का भोजन बनाया। हमने पूरी, खीर और हर वो चीज बनाई और खाई, जिससे हमने घर पर ना होने की कमी को कम किया।’’

पंघल की बात को आगे बढ़ाते हुए एशियाई खेलों में कांस्य विजेता पूजा रानी ने कहा, ‘‘कठिन कोविड समय में यह जश्न शानदार रहा। हर किसी ने इस सेलीब्रेशन को इंजॉय किया। चूंकि हम यहां बायो सिक्योर जोन में अभ्यास कर रहे हैं, लिहाजा इस तरह की चीजें हमें अधिक खुशी और सकारात्मकता देती है। अब हमारा ध्यान फिर से ट्रेनिंग पर है क्योंकि हम इस मौके का भरपूर फायदा उठाना चाहते हैं।’’

ये भी पढ़ें : ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज सीन एबॉट ने कहा, ‘मुझे हारना पसंद नहीं है’

Related Articles