भारतीय क्रिकेटर ने किया ऐलान, क्रिकेट एसोसिएशन से तोड़ा नाता, लिखी ये बात

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेटर हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) 27 वर्षीय ने आंध्र क्रिकेट एसोसिएशन से अब रिश्ता खत्म कर दिया है। अब विहारी इस घरेलू सीजन में हैदराबाद की टीम की तरफ से खेलेंगे। वे घरेलू क्रिकेट के जबरदस्त बल्लेबाज है और भारतीय टेस्ट टीम में जब भी मौका मिला तो शानदार प्रदर्शन किया है। विहारी इंग्लैंड दौरे पर गए भारतीय टीम का हिस्सा थे लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला।

भारतीय क्रिकेटर हनुमा विहारी बुधवार को आंध्र से अलग होने की सूचना दी। सूचना में उन्होंने लिखा कि, “मैं अच्छे रिश्ते के साथ आंध्र क्रिकेट संघ के साथ अलग हो रहा हूं। मुझे पांच सालों में आंध्र का प्रतिनिधित्व करने का सौभाग्य और टीम की कप्तानी करने का मौका मिला है। हम एक टीम के रूप में तैयार हुए और इस पर हमें काफी गर्व है।

मैं अपने सभी साथियों, कोचों और एसोसिएशन के पदाधिकारियों को निरंतर समर्थन के लिए धन्यवाद देता हूं। मैं आने वाले सत्र से हैदराबाद क्रिकेट संघ का हिस्सा बनूंगा। विहारी पहले हैदराबाद की ओर से ही खेलते थे लेकिन साल 2015 में वह आंध्र की टीम में शामिल हो गए थे।

घरेलू क्रिकेट में है 55 का औसत

हनुमा विहारी ने 94 फर्स्ट क्लास मैचों में 55 की औसत से 7261 रन बनाए हैं। उनके नाम पर फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 21 शतक और 37 अर्धशतक है। विहारी तिहरा शतक भी लगाया हैं। क्रिकेट में हनुमा ने 80 मैच में 42.87 की औसत से 3001 रन बना चुके हैं। उन्होंने चार शतक और 20 अर्धशतक जड़ा है। घरेलू क्रिकेट में लगातार शानदार प्रदर्शन के बाद विहारी को साल 2018 में इंडियन टीम से बुलावा आया और इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट डेब्यू किया।

 

Related Articles